Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:23 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


इंदौर की लक्ष्मीबाई नगर कृषि उपज मण्डी में प्याज की नीलामी 23 मई से

इन्दौर, 22 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर के लक्ष्मीबाई नगर में स्थित कृषि उपज मंडी में प्याज की नीलामी 24 मई से सुबह 6 बजे से 10 बजे तक होगी।
मण्डी सचिव एम.एस.मुनिया ने बताया कि कलेक्टर मनीष सिंह के आदेशानुसार कृषि उपज मण्डी समिति इन्दौर के लक्ष्मीबाई नगर प्रांगण में कृषकों की कृषि उपज प्याज की खुली नीलामी 23 मई से प्रारंभ की जा रही है। यह नीलामी प्रतिदिन लक्ष्मीबाई नगर मण्डी प्रांगण में की जायेगी।
उन्होंने कहा कि वर्तमान कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए कृषि उपज प्याज की खुली नीलामी प्रारंभ कराई जाएगी। इसके लिए कृषकों को पंजीयन कराना होगा। पंजीयन कराने पर कृषकों को अगले कार्य दिवस में नीलामी में उपस्थित होने के लिए टोकन नं प्रदाय किया जायेगा। साथ ही एस.एम.एस. के माध्यम से कृषको के पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भी सूचित किया जाएगा।
इसके साथ ही मण्डी के प्रवेश द्वार पर पहचान के लिए मण्डी द्वारा भेजे गए एस.एम.एस. के साथ पंजीकृत किसान की बैंक पासबुक या ऋण पुस्तिका दिखाने पर ही प्रवेश दिया जायेगा। एक वाहन पर एक कृषक एवं एक वाहन चालक को ही मण्डी प्रांगण में नीलामी के लिए प्रवेश मिलेगा। नीलामी प्रातः 10 बजे दोपहर 2 बजे तक होगी। प्रत्येक व्यक्ति को मण्डी प्रांगण में मास्क लगाना अनिवार्य होगा।
विश्वकर्मा
वार्ता
image