Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:06 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


एसएमएस से सूचना दी जाकर किसानों को खरीदी केंद्रों पर बुलाया जाए: पिथोड़े

भोपाल, 23 मई (वार्ता) भोपाल कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने रबी उपार्जन अन्तर्गत की जा रही गेहूं खरीदी का आज बैरसिया तहसील अंतर्गत हर्रराखेड़ा गेहूं खरीदी केन्द्रों और वेयरहाउस का मौक़े पर पहुँचकर निरीक्षण किया। इस मौके पर बैरसिया एसडीएम आशीष सांगवान सहित संबंधित अधिकारी भी उपस्थित थे।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार निरीक्षण के दौरान श्री पिथोड़े ने गेहूं खरीदी और व्यवस्थाओं को लेकर सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि गेहूं खरीदी केंद्र पर आ रहे किसानों को एसएमएस के माध्यम से सूचना दी जाकर उन्हें खरीदी केंद्रों पर विशेष सुविधाओं के साथ बुलाया जाए। साथ ही सभी खरीदी केन्द्रों पर किसान भाइयों के लिए छायादार टेंट और पेयजल की समुचित व्यवस्थाएं भी विक्रय केंद्रों पर हो।
उन्होंने कहा कि सभी खरीदे गए गेंहू को तुरन्त वेयर हाउस में भेजा जाए। ट्रांसपोर्ट से ट्रको की व्यवस्था कर गेंहू को वेयर हाउस में भेजा जाए। उन्होंने खरीदी केन्द्रों पर आये किसानों से चर्चा की और समस्या के बारे में जानकारी ली। किसानों ने कलेक्टर से चर्चा के दौरान बताया की इस बार गेहूं की बंपर पैदावार हुई है, वही इस बार खेतों में डेढ़ गुना से ज्यादा गेहूं का उत्पादन हुआ है।
अनुविभागीय अधिकारी बैरसिया आशीष सांगवान ने बताया कि हर्रराखेड़ा स्थित वेयरहाउस पर अब तक 56 हजार क्विंटल गेहूं की खरीदी की जा चुकी है। वहीं 100 किसानों से खरीदी का कार्य शेष है जिसे आगामी दिवसों में पूर्ण कर लिया जाएगा।
सं बघेल
वार्ता
image