Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:39 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नक्सलियों के शहरी नेटवर्क में शामिल पुलिस के दो जवान गिरफ्तार

सुकमा, 08 जून (वार्ता) नक्सलियों को कारतूसों की सप्लाई करने के मामले में छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के पुलिस ने दो जवानों को आज गिरफ्तार किया गया। दोनों जवानों पर नक्सलियों को कारतूस देने के आरोप है। गिरफ्तार जवानों में सहायक उप निरिक्षक आनंद जाटव और प्रधान आरक्षक सुभाष सिंह के नाम शामिल हैं।
बस्तर रेंज के पुलिस महानिरिक्षक सुंदरराज पी. ने बताया कि शनिवार को नक्सलियों को कारतूसों की सप्लाई करने वाले नेटवर्क पर कार्रवाई, करते हुए पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया था। चारों से पुलिस ने पूछताछ की थी। पूछताछ में नक्सलियों के बड़े शहरी नेटवर्क का हो खुलासा होने की संभावनाएं भी जाहिर की गई थी। उन्ही के बयान के आधार पर इन दोनों जवानो का नाम सामने आने पर इन्हे गिरफ्तार किया गया।
उन्होंने बताया कि शनिवार को सुकमा में पकड़े गए लोगों से अलग अलग हथियारों के करीब 700 नग कारतूस और नक्सल सामग्री भी बरामद किया गया था। गिरफ्तार लोगों में एक धमतरी, एक गुंडरदेही और कांकेर के दुर्गकोंदल के 2 लोग शामिल थे।
श्री सुंदरराज पी ने बताया की 4 जून को माओवादियों के लिए गोला बारूद एवं अन्य सामग्री के सप्लाई के सम्बंध में मुखबिर सूचना मिलने पर धमतरी निवासी मनोज शर्मा व बालोद निवासी हरिशंकर गेडाम को सुकमा मलकानगिरी चौक से घेराबंदी कर पकड़ा गया था। इनके कब्जे से 303 व एसएलआर हथियारों के 395 राउंड कारतूस मिले थे। आगे की पूछताछ में मनोज शर्मा व हरिशंकर गेडाम की निशानदेही पर दुर्गकोंदल के गणेश कुंजाम व आत्माराम नरेटी को गिरफ्तार किया गया और उन दोनो का सम्पर्क कांकेर के बड़े नक्सली लीडर दर्शन पेद्दा प्रतापपुर एरिया कमेटी सचिव से होने की बात सामने आयी।
इनके कब्जे से भी 70 राउंड इन्सास और 303 के मिले 303 , ए के 47, एसएलआर, एन्सास के कुल 695 राउंड्ज बरामद हुए थे। उन्होंने बताया कि थाना सुकमा में विवेचना के दौरान पुलिस लाइन में पदस्थ सहायक उप निरीक्षक आनंद जाटव एवं प्रधान आरक्षक सुभाष सिंह की संलिप्तता सामने आने पर दोनो को हिरासत में लेकर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।
करीम बघेल
वार्ता
image