Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:02 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पटवारी सहित कांग्रेस के चार नेता धरने पर बैठे

इंदौर, 13 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जीतू पटवारी सहित चार प्रतिनिधि आज जिला प्रशासन के विरुद्ध पक्षपात करने का आरोप लगाते हुए राजवाड़ा के बगीचे में धरने पर बैठ गए हैं।
श्री पटवारी ने यहां पहुंचे जिला प्रशासन के अधिकारियों द्वारा प्रदर्शन समाप्त करने के आग्रह पर कहा कि हम कांग्रेस के महज 4 कार्यकर्ता अपने संवैधनिक अधिकारों के तहत राज्य की भाजपा सरकार के प्रभाव में काम कर रहे शासन के विरुद्ध धरने पर बैठे हैं।
श्री पटवारी ने आरोप लगाते हुए कहा कि कोरोना काल मे जहां भीड़ एकत्र करने पर प्रतिबंध लगा हुआ है, वहा भाजपा के एक विधायक कल एक केंद्रीय मंत्री का जन्म उत्सव आयोजित करते हैं, यहां बांटे जा रहें किराना-राशन को लेने पहुंची जनता बेकाबू हो जाती है। जिस पर आयोजको के विरुद्ध पुलिस केवल औपचारिक कार्यवाही ही करती नजर आती है।
उन्होंने कहा दूसरी और जन सरोकार के मुद्दे पर कल जब कांग्रेस के कार्यकर्ता ज्ञापन देने पहुंचते है, तब उनके ख़िलाफ़ प्रकरण दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। श्री पटवारी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा को राजनीतिक लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से तन्त्र जन विरोधी रवैया अख्तियार किये हुए है।
कल इंदौर के विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-1 के एक पूर्व विधायक और भाजपा के नेता सुदर्शन गुप्ता सहित अन्य नेताओं की मौजूदगी में यहां राशन बाटा गया था। इस दौरान बिगड़ी व्यवस्था के बीच कुछ लोग राशन के लिए आपस मे भिड़ गये थे। इस मामले के सोशल मीडिया पर वायरल हुये कुछ वीडियो के बाद स्थानीय मल्लहरगंज पुलिस ने अज्ञात आयोजकों के विरुद्ध एक प्रकरण दर्ज कर लिया है।
जबकि कल मुख्यमंत्री के कथित वायरल ऑडियो को लेकर ज्ञापन देने गये 24 कांग्रेस कार्यकर्तओं पर शांति भंग करने के आरोप में प्रकरण दर्ज कर इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। हालांकि गिरफ्तारी के कुछ समय बाद ही सभी आरोपियों को जमानत का लाभ देते हुए रिहा कर दिया गया था।
आज अहिल्या प्रतिमा पर धरने पर श्री पटवारी के संग यहां के देपालपुर विधायक विशाल पटेल, इंदौर एक से विधायक संजय शुक्ला, कांग्रेस शहर अध्यक्ष विनय बाकलीवाल शामिल हैं।
जितेंद्र बघेल
वार्ता
image