Friday, Apr 26 2024 | Time 22:39 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


जेलों में कोरोना से बचाव के लिए किया गया वेबीनार का अयोजन

भोपाल, 20 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश की जेलों में बंद कैदियों में कोरोना संक्रमण से बचाव के साथ ही चिंता और हताशा से उबारने के लिए जेल विभाग ने कामन वैल्थ ह्यूमन इन्सेटिव के सहयोग से वेबीनार का आयोजन किया।
वेबीनार के आयोजक प्रदेश के जेल महानिदेशक संजय चौधरी ने बताया कि इस वेबीनार का सभी राज्यों ने स्वागत किया है। कामन वैल्थ ह्यूमन इन्सेटिव का भी सहयोग रहा। उन्होंने प्रदेश में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए किए गए प्रयासों की जानकारी देते हुए बताया कि मध्यप्रदेश की जेलों में सोशल डिस्टेंसिंग के लिए लगभग 7000 बंदियों को अंतरिम जमानत, पैरोल एवं परिहार देकर रिहा किया गया, जिससे लगभग 19 प्रतिशत कैदियों का भार कम करने में सफलता मिली। इसके अलावा बंदियों से होने वाली मुलाकात 30 जून तक प्रतिबंधित कर दी गई। बंदियों को उनके परिजनों से सम्पर्क के लिए उपलब्ध दूरभाषों की संख्या से लगभग 4 गुना दूरभाष स्थापित कर दिए गए हैं। इससे सभी बंदियों को अपने परिजनों से सम्पर्क करना सुगम हुआ है।
विश्वकर्मा
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 8:15 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
image