Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:05 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छत्तीसगढ़ में मिले 58 नए संक्रमित मरीज,जबकि 63 हुए डिस्चार्ज

रायपुर 20 जून(वार्ता)छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में 58 नए कोरोना पाजिटव मरीज मिले है,जबकि इस दौरान 63 मरीजो को ठीक होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज भी किया गया।इस दौरान एक व्यक्ति की मौत भी हो गई।
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिन 58 पाजिटिव मरीजों की पहचान की गई है उनमें जांजगीर के 25,रायगढ़ के सात,बलरामपुर के 06,नारायणपुर,राजनांदगांव एवं रायपुर के चार-चार, सुकमा के तीन, कोरबा के दो, दुर्ग.गरियाबन्द एवं बिलासपुर के एक-एक मरीज है।इऩ्हे भर्ती करवाने की प्रक्रिया जारी है। इसके साथ ही आज 63 मरीजो को ठीक होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज भी किया गया। बिलासपुर के अन्य बीमारियों से भी पीडित एक पाजिटिव मरीज की आज एम्स में मौत हो गई।
ताजा खबरों के मुताबिक राजनांदगांव में आज कुल 53 पाजिटिव मरीज मिले है जबकि राज्य मुख्यालय पर स्वास्थ्य विभाग ने जिले में चार संक्रमितो के मिलने की ही जानकारी दी है।
राज्य में अभी तक कुल 123983 संभावित मरीजों की पहचान कर उऩके सैंपल जांच के लिए भेजे गए,जिनमें कुल 2076 के सैंपल पाजिटिव मिले।राज्य में इस समय 697 सक्रिय पाजिटिव मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है,जबकि कुल 1368 मरीजो को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है।राज्य में अब तक 11 संक्रमितों की मौत भी हो चुकी है।
साहू
वार्ता
image