Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:52 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अचानक घोषित किए गए लॉकडाउन के चलते एक दिन पहले पढ़ लिया निकाह

खरगोन, 27 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिला प्रशासन द्वारा जिला स्तरीय संकट प्रबंधन समूह की सलाह पर रविवार को घोषित लॉकडाउन के चलते एक जोड़े ने एक दिन पूर्व निकाह पढ़ लिया। बेहद सादगी से हुए इस निकाह में काफी कम राशि खर्च हुयी।
खरगोन के जिलानी नगर के दूल्हे रमीज खान ने ऋषिका नगर की सिनम शेख के साथ आज एक मस्जिद में सादगी पूर्व निकाह कर लॉकडाउन के सकारात्मक पहलू को भी उजागर किया। दरअसल 3 दिन पूर्व ही उनका निकाह तय हुआ था उसके मुताबिक 28 जून को उनकी शादी होनी थी। किंतु जिला प्रशासन द्वारा जिला स्तरीय संकट प्रबंधन समूह की बैठक में शनिवार शाम से सोमवार सुबह तक लॉकडाउन घोषित कर दिए जाने के चलते उन्हें अपना निर्णय बदलना पड़ा और उन्होंने रविवार की जगह शनिवार को ही शादी कर ली।
उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग करते हुए सीमित संख्या में घराती और बारातियों की उपस्थिति में निकाह किया। इसके लिए उन्होंने बाकायदा प्रशासन की अनुमति ली और स्थानीय कोतवाली पुलिस ने वहां आकर इसकी तस्दीक भी की।
दुल्हन के पिता सईद खान ने बताया कि दरअसल कोरोना वायरस संक्रमण के चलते इस निकाह में आमतौर पर लगने वाला वाले खर्च की मात्र 30 प्रतिशत ही राशि खर्च हुई। उन्होंने बताया कि दूल्हा दुल्हन के अलावा किसी भी व्यक्ति ने नए परिधान नहीं खरीदे। दूल्हे रमीज ने बताया कि जहां कोरोना वायरस के चलते लोग दूरी बनाने को मजबूर हैं। वहीं इस दौर में एक सकारात्मक पहलू भी सामने आया है, जिसके तहत काफी कम राशि खर्च कर निकाह संपन्न हुआ।
सं बघेल
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में दूसरे चरण में भी औसतन आठ प्रतिशत कम हुआ मतदान

मध्यप्रदेश में दूसरे चरण में भी औसतन आठ प्रतिशत कम हुआ मतदान

27 Apr 2024 | 10:17 AM

भोपाल, 27 अप्रैल (वार्ता) मतदान के प्रति जागरुकता बढ़ाने के तमाम प्रयासों के बावजूद मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में छह संसदीय क्षेत्रों में 58़ 35 प्रतिशत मतदान हुआ, जो वर्ष 2019 में हुए लोकसभा चुनाव से लगभग आठ प्रतिशत कम है। उस समय औसतन 67 प्रतिशत मतदान हुआ था।

see more..
मायावती रविवार को मुरैना में संबोधित करेंगी चुनावी सभा

मायावती रविवार को मुरैना में संबोधित करेंगी चुनावी सभा

27 Apr 2024 | 10:13 AM

मुरैना, 27 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष और उत्तरप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती रविवार को मुरैना-श्योपुर लोकसभा संसदीय क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी रमेश चन्द्र गर्ग के समर्थन में यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगीं।

see more..
image