Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:58 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शासकीय सेवकों को निर्धारित तिथि पर वार्षिक वेतन वृद्धि देने का आदेश जारी

रायपुर 03 जुलाई(वार्ता)छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य के शासकीय सेवकों को अब निर्धारित देय तिथि एक जुलाई तथा आगामी 01 जनवरी को ही वेतन वृद्धि का लाभ देने का निर्णय लिया है।इस बारे में आदेश जारी कर दिए गए है। कोरोना संक्रमण के संकट के कारण शासकीय सेवकों की वेतन वृद्धि रोकी गई थी।
वित्त विभाग ने शासकीय सेवकों की वेतन वृद्धि भुगतान की प्रक्रिया निर्धारित कर आज सभी विभागों, अध्यक्ष राजस्व मंडल बिलासपुर, समस्त संभागीय कमिश्नरों, समस्त विभागाध्यक्षों और कलेक्टरों को इस संबंध में परिपत्र जारी किया है। परिपत्र के अनुसार एक जुलाई को देय वार्षिक वेतन वृद्धि जुलाई 20 में ही स्वीकृत की जाएगी तथा आवश्यक वेतन प्रमाण पत्र जारी किया जाएगा, किन्तु इसका भुगतान जनवरी 21 के नियमित वेतन से किया जाएगा। एक जुलाई से 31 दिसम्बर तक की देय एरियर्स की राशि का भुगतान भी जनवरी 21 में किया जाएगा।
इसी प्रकार एक जनवरी 21 को देय वार्षिक वेतन वृद्धि जनवरी 21 में ही स्वीकृत की जाएगी तथा आवश्यक वेतन प्रमाण पत्र जारी होगा, किन्तु इसका भुगतान जुलाई 21 के नियमित वेतन से किया जाएगा। इसी तरह एक जनवरी से 30 जून 21 तक की देय एरियर्स की राशि जुलाई 21 में भुगतान की जाएगी।
साहू
वार्ता
image