Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:02 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


त्वरित कार्रवाई से पुलिस के प्रति जनता में बढ़ता है विश्वास- डीजीपी

रायपुर 09 जुलाई(वार्ता)छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक डी.एम.अवस्थी ने कहा हैं कि अपराधियों को पकड़ना इस बात पर निर्भर करता है कि घटना के बाद पुलिस का रिस्पॉन्स कैसा रहा।पुलिस त्वरित कार्रवाई में जुट जाए तो अपराधों की गुत्थी आसानी से सुलझायी जा सकती है।
श्री अवस्थी ने इंद्रधनुष सम्मान समारोह में पुलिसकर्मियों को सम्मानित करते हुए यह विचार व्यक्त किया।उन्होने कहा कि पुलिस को सफलता तभी मिलती है, जब पूरी टीम ने कोशिश की हो। उन्होंने कहा कि गर्व की बात है कि छत्तीसगढ़ पुलिस आपराधिक घटनाओं को तत्काल सुलझा ले रही है। अपराध घटित होने के बाद जब एसपी से लेकर सिपाही तक मिलकर केस सुलझाने में जुट जाते हैं तो अपराधी पुलिस की पकड़ में जल्दी आते हैं।
सम्मान समारोह में बिलासपुर आईजी दीपांशु काबरा, रायपुर आईजी डॉ आनंद छावड़ा, बलौदाबाजार एसपी आई कल्याण एलिसेला, रायगढ़ एसपी संतोष कुमार सिंह और अपराधियों को पकड़ने में शामिल 45 पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को सम्मानित किया गया।
उल्लेखनीय है कि हाल में ही रायगढ़ में कैश वैन लूटकांड, हत्या और बलौदाबाजार में डकैती की घटना पुलिस द्वारा 24 घंटे के अंदर सुलझा ली गयी थी। पुलिस द्वारा तत्काल अपराधियों को पकड़ने के बाद पुलिस महानिदेशक ने पुलिस टीम को सम्मानित करने की घोषणा की थी।
साहू
वार्ता
image