Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:18 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश एक दर्जन स्थानों पर हुई हल्की बारिश

भोपाल, 20 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आज दोपहर बाद हुई झमामझ बारिश के बीच एक दर्जन से अधिक स्थानों पर हल्की वर्षा दर्ज की गई।
भोपाल सहित एक दर्जन से अधिक स्थानों पर बारिश दर्ज की गई। भोपाल में 12़ 1 और भोपाल शहर में 27़ 4 वर्षा रिकार्ड हुआ है। वहीं ग्वालियर में 10़ 9, छिंदवाड़ा में 4़ 0, रीवा में 17़ 6, होशंगाबाद 1़ 0, सागर 2़ 0, नौगांव 3़ 0, उज्जैन 0़ 6, पचमढी में 12़ 0, मलाजखंड 3़ 0, मंडला 4़ 0 और धार में 0़ 3 मिमि वर्षा अंकित हुआ है।
भोपाल मौसम विज्ञान केन्द्र के वैज्ञानिक उदय सरवटे ने बताया कि प्रदेश में आज एक दर्जन से अधिक स्थानों पर हल्की वर्षा हुई। कई स्थानों पर बौछारे पड़ी। शाम के समय कई स्थानों पर आसमान में बादली छाई रही। उन्होंने बताया कि प्रदेश को प्रभावित करने वाला अभी कोई सिस्टम नही बना है, बल्कि दोपहर बाद हुई वर्षा लोकल सिस्टम के कारण हुई है। नमी और धूप के चलते वर्षा हुई है।
उन्होंने बताया कि ऐसा अनुमान है कि करीब तीन-चार दिन तक प्रदेश में वर्षा का सिलसिला ऐसा ही बना रहेगा। इस बीच मौसम में विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है।
मौसम विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार बालाघाट, भिंड, छतरपुर, दमोह, कटनी, मंडला, मुरैना सहित अन्य आधा दर्जन स्थानों पर अगले 24 घंटों के दौरान अच्छी वर्षा होने की संभावना है। इसके अलावा रीवा, सागर, जबलपुर, उज्जैन, चंबल और शहडोल संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर ग्वालियर, इंदौर, होशंगाबाद व भोपाल संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है।
प्रदेश में बीते चौबीस घंटों के दौरान आधा दर्जन स्थानों पर हल्की वर्षा अंकित हुआ है।
राज्य की राजधानी भोपाल में आज चार दिन बाद हल्की वर्षा दर्ज की गई। यहां चार दिनों से पड़ रही उमस से शहरवासियों को राहत मिला है। यहां कल मंगलवार के दिन आसमान में आंशिक बादल छाये रहेंगे। इसके साथ ही शहर के कुछ हिस्सों में हल्की वर्षा होने के आसार है।
नाग
वार्ता
image