Friday, Apr 26 2024 | Time 17:40 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मादक पदार्थों की तस्करी के मामले में गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ जारी

मंदसौर, 23 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले की पुलिस मादक पदार्थों की तस्करी के मामले में गिरफ्तार आरोपी जसविंदर सिंह काे आज रिमांड पर लेने के बाद उससे पूछताछ कर इस मामले से जुड़े अन्य आरोपियों के बारे में पता लगाने का प्रयास कर रही है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार जिले की सीतामऊ थाना पुलिस ने कल पंजाब के पटियाला निवासी जसविंदर सिंह को एक ट्रक में 31 क्विंटल डोडा चूरा रखे होने के चलते गिरफ्तार किया। एक सूचना के आधार पर खेताखेड़ा गांव के पास ट्रक को रोका गया और तलाशी में अनाज के बीच छिपाकर रखा गया डोडा चूरा जब्त किया गया। इसकी कीमत लगभग 62 लाख रुपए आंकी गयी है। ट्रक और अनाज को भी जब्त कर लिया गया है।
आरोपी को आज अदालत में पेश करने के बाद 31 जुलाई तक पुलिस रिमांड पर लिया गया है। इस मामले में एक अन्य व्यक्ति अब्दुल खां को भी आरोपी बनाया गया है, जो बिल्लौद गांव का निवासी है और आरोपी जसविंदर उसी के निवास पर रुका हुआ था। ट्रक में डोडा चूरा अब्दुल खां ने ही रखवाया था। अब्दुल खां इस अंचल का कुख्यात आरोपी है और उसके पिता बाबू खां भी गंभीर आपराधिक मामलों में लिप्त हैं।
आरोपी जसविंदर को रिमांड पर लेकर मादक पदार्थों की तस्करी के मामले से जुड़ी अनेक गुत्थियों को सुलझाने के प्रयास किए जा रहे हैं। जसविंदर और अब्दुल खां को फिलहाल इस मामले में आरोपी बनाकर नारकोटिक्स और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। अब्दुल को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस के अलग अलग दल बनाकर संभावित क्षेत्रों में भेजे गए हैं।
पुलिस सूत्रों का कहना है कि बाबू खां भी क्षेत्र में नारकोटिक्स और अन्य गैरकानूनी गतिविधियों में लिप्त है और उसके भोपाल के एक कुख्यात आरोपी प्यारे मियां के साथ कथित संपर्कों को लेकर भी जांच की जा रही है। पुलिस डोडा चूरा के इस मामले में आरोपी अब्दुल खां की गिरफ्तारी के भरसक प्रयास कर रही है। उसकी गिरफ्तारी के बाद बाबू खां के बारे में और भी खुलासे हो सकते हैं। बाबू खां का क्षेत्र में मछली के ठेकों का भी कार्य है। इसी के चलते भोपाल के कुख्यात आरोपी और बाबू खां के बीच संबंधों की जानकारी सामने आयी है।
वहीं मंदसौर पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी का कहना है कि जिले में मादक पदार्थों की तस्करी और अन्य गैरकानूनी गतिविधियों में लिप्त आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। इस क्रम में किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा।
सं प्रशांत
वार्ता
image