Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:37 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


प्रदेश में 14 अगस्त तक मंत्री, सांसद और विधायक नहीं करेंगे दौरा: नरोत्तम

भोपाल, 30 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच आज राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आगामी 14 अगस्त तक प्रदेश में मंत्री, सांसद और विधायक के राजनीतिक कार्यक्रम या दौरे पर प्रतिबंध लगा दिया है।
श्री मिश्रा ने अपने ट्वीट के जरिए कहा ‘प्रदेश में 14 अगस्त तक किसी भी मंत्री, सांसद और विधायक का कोई सार्वजनिक कार्यक्रम या दौरा नहीं होगा। सभी राजनीतिक दलों के अपील है कि वे 14 अगस्त तक कोई भी राजनीतिक कार्यक्रम रैली, प्रदर्शन और सभा नहीं करें। कोरोना महामारी में अब प्रदेश सरकार के सभी मंत्रियों, सांसद, विधायक और अफसरों को भी अनिवार्य रूप से मास्क या गमछा लगाना होगा। जो इस नियम का पालन नहीं करेगा उसके खिलाफ जुर्माना लगाने की कार्रवाई की जाएगी।
गृह मंत्री ने अपने ट्वीट में आगे कहा ‘रविवार के लॉकडाउन में छूट के लिए जनप्रतिनिधियों के फोन आ रहे हैं। चूंकि 3 अगस्त को रक्षाबंधन का त्याैहार है। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संज्ञान में लाई गई है। इसको लेकर एक-दो दिन में सभी लोगों से चर्चा कर निर्णय लिया जाएगा। लॉकडाउन बढ़ाने की सूचनाओं के संबंध में सभी लोग भ्रम दूर कर लें। अब लॉकडाउन जहां बहुत ज्यादा जरूरी होगा, वहीं किया जाएगा। अभी प्रदेश में ऐसी स्थिति कहीं नहीं है।
बघेल
वार्ता
image