Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:29 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राममंदिर भूमिपूजन से पांच सदियों के तप, त्याग और संकल्प की सिद्धि: शर्मा

भोपाल, 05 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर के लिए भूमिपूजन का यह कार्यक्रम सिर्फ एक अनुष्ठान नहीं, बल्कि यह उस तप, त्याग और संकल्प की सिद्धि है, जो बीती पांच सदियों में देश के साधु-संतों, आम नागरिकों और राम भक्तों ने किया है।
भाजपा की यहां जारी विज्ञप्ति में शर्मा ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर के भूमिपूजन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए यह बात कही। उन्होंने मंदिर निर्माण के कार्य के शुभारंभ पर देश और प्रदेश के नागरिकों को बधाई और शुभकामनाएं भी दी हैं। उन्होंने कहा कि सदियों के इस संघर्ष में लाखों देशवासियों ने कंधे से कंधा मिलाकर योगदान किया और कई पीढ़ियों ने अपना बलिदान दिया। बीते तीन दशकों में स्वर्गीय अशोक सिंघल, महंत परमहंस रामचंद्र दास जैसे नेता अपने मंदिर निर्माण के संकल्प की पूर्ति की आस लिए दुनिया से विदा हो गए।
उन्होंने कहा कि आज मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए भूमिपूजन से पांच सदियों से चल रही इस साधना की सिद्धि हुई है। श्री शर्मा ने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन उस आत्मविश्वास के बनने की शुरुआत का अनुष्ठान भी है, जो देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए आवश्यक है।
बघेल
वार्ता
image