Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:19 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गहरा नाला में बाढ़ से छिंदवाड़ा-नागपुर मार्ग पर वाहनों की कतारें

छिंदवाड़ा, 28 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में लगातार बारिश के बीच गहरा नाला में बाढ़ से दोनों तरफ आवागमन बंद हो गया है।
सूत्रों के अनुसार छिंदवाड़ा-नागपुर सड़क पर 40 दूर स्थित रामाकोना समीप गहरा नाला में बाढ़ की वजह से मार्ग पर करीब 5 किलोमीटर तक वाहनों की लंबी कतारें लगी है। नागपुर से छिंदवाड़ा डायवर्टेड मार्ग कुडम्म-जोबनी-आमला होते हुए वाहन आवागमन कर रहे हैं। बड़े कंटेनर एवं लोडेड वाहन को प्रशासन द्वारा जबरदस्त बारिश को देखते हुए रोक दिया गया है। इस डायवर्टेड मार्ग से सिर्फ और सिर्फ छोटे वाहन हीं जा पा रहे हैं।
वहीं एक अन्य घटना में चौरई तहसील के पेंचनदी में बने माचागोरा बांध के टापू में एक मछुआरा बढ़ते जल स्तर में घिर गया।
पुलिस के अनुसार चौरई थाने के ग्राम बेलखेड़ा का मछुआरा मधु कहार बांध के बेक वाटर में उतरा था उसी दौरान पानी का बहाव तेज होने सै वह टापू में चला गया। किंतु नदी के बहाव और बांध में जल स्तर बढ़ते जाने से उसे ग्राम के लोग सहायता देकर निकाल नही सके।
उधर प्रशासन ने नागपुर से हेलिकाप्टर बुलवाकर उसे निकालने की व्यवस्था बनाई किंतु नागपुर से हेलिकाप्टर तेज बारिश में उड़ नही सका। इस पर ग्रामीण जनो के साथ प्रशासन के कर्मचारी रात भर जागरण करते हुए उसका मनोबल बनाए रखेगे। तथा सुबह उसे निकालने का प्रबंध किया जायेगा।
सं नाग
वार्ता
image