Thursday, Oct 29 2020 | Time 06:35 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अर्मेनिया के मिसाइल हमले में 21 नागरिकों की मौत : अजरबैजान
  • इंग्लैंड में कोरोना के कारण अपराधों में भारी कमी
  • चिली में भूकंप के तेज झटके
  • तुर्की में कोरोना संक्रमितों की संख्या 368,513 हुई
  • जर्मनी में कोरोना के मामलों में एक बार फिर उछाल
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अपने घर में चोरी करने वाले ज्वेलर के पुत्र समेत तीन गिरफ्तार

बड़वानी 04 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के खेतिया में एक ज्वेलर के घर से करीब 20 लाख रुपए की चोरी करने के मामले में उसके पुत्र तथा दो अन्य सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस अधीक्षक बड़वानी निमिष अग्रवाल ने आज पत्रकारों से चर्चा में बताया कि खेतिया स्थित ज्वेलर्स शांतिलाल जैन के घर से साढ़े छह लाख रुपये नगद तथा 13 लाख रुपए के चांदी के जेवरात चुराने के आरोप में उसके पुत्र नीलेश जैन, एक अन्य ज्वेलर विनय जैन तथा सहयोगी विनायक को गिरफ्तार कर लिया गया।
पुलिस ने उनके पास से 25 किलो 370 ग्राम चांदी के जेवरात तथा 2,14, 000 रु नगद बरामद किए हैं।
उन्होंने बताया कि 27- 28 जनवरी 2020 की दरम्यानी रात्रि नीलेश जैन ने अपने शिवाजी चौक स्थित घर व संलग्न दुकान में रखी अलमारी से 6 लाख पचास हजार रु नगद तथा 25 किलो 900 ग्राम चांदी के जेवरात चुरा लिए थे।
वह इन जेवरों को विनायक की मदद से खेतिया के एक अन्य ज्वेलर विनय जैन को बेच देता था। विनायक जेवरों को गलाने का भी काम करता था।
डीएसपी आदित्य प्रताप सिंह परिहार ने बताया कि दरअसल नीलेश को घूमने-फिरने और जुआ खेलने की आदत थी, जिसके चलते वह लोगों से भारी ब्याज पर राशि उधार लेता था। उधार की राशि चुकाने के लिए पहले तो पिता ने उसे सहयोग कर दिया किंतु वे कुछ वर्षों से उसकी इस आदत के चलते पैसे नहीं दे रहे थे। इसके चलते नीलेश ने अपने घर में ही चोरी कर ली। उसने कुछ राशि अपना उधार भी चुकाया था।
उन्होंने बताया कि तीनों आरोपियों को आज खेतिया स्थित न्यायालय के समक्ष पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
सं नाग
वार्ता
image