Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:55 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


क्षेत्रीय सांसद ने किन्नर को कराया गृह प्रवेश

खरगोन 12 सितंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत गृह प्रवेशम कार्यक्रम के माध्यम से आज खरगोन जिले के कई गरीब नागरिकों के साथ साथ सेगांव के एक किन्नर को भी सांसद की उपस्थिति में गृह प्रवेश कराया गया।
क्षेत्रीय सांसद गजेंद्र पटेल ने खरगोन जिले के सेगांव पहुंचकर किन्नर समाज की प्रधान शबनम नूरजहां को गृह प्रवेश कराया। शबनम मौसी को प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) अंतर्गत लॉक डाउन से पूर्व पीएम आवास स्वीकृत हुआ था। आज उनका गृह प्रवेश हुआ और आवास मिलने के पश्चात उन्होंने सारे किन्नरों की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए आशीर्वाद प्रदान किया। खरगोन जिले में इस योजना के अंतर्गत 4999 तथा बड़वानी जिले में 3084 गरीबों को गृह प्रवेशम कराया गया।
इस अवसर पर सांसद गजेंद्र पटेल ने कहा कि रोटी कपड़ा और मकान हर व्यक्ति की मूल आवश्यकता होती है, सरकार ने गरीबों को राशन दिया और बेघर को मकान देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए मध्य प्रदेश के 20 लाख 30 हजार आवासों का लक्ष्य मिला है और इसमें से 17 लाख की मंजूरी मिल चुकी है। इस लक्ष्य में से इस वर्ष 6 लाख आवासों को हमने पूरा कर लिया है और आज पौने दो लाख मकानों का डिजिटल गृह प्रवेशम कार्यक्रम संपन्न हुआ है।
खरगोन जिले की झिरनिया क्षेत्र की अंबा डोचर निवासी रेशमा बाई ने 5 वर्ष पूर्व अपने पति की मृत्यु होने के बाद कठिनाई से बच्चों का लालन-पालन किया और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान बनाया है। इसे सुंदर तथा सर्व सुविधा युक्त करने के लिए उन्होंने अपने परिचितों व रिश्तेदारों से सहयोग भी लिया।
इसी तरह बड़वानी जिले के तलून निवासी मजदूर विक्रम कोली के मकान का सपना पूरा हुआ। साथ ही बावन गजा के तूफान सिंह ने कहा कि अब उन्हें कड़कड़ाती बिजली से डर नहीं लगेगा।
सं नाग
वार्ता
image