Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:46 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नीट परीक्षा देने से वंचित विद्यार्थियों के लिए जिम्मेदारों पर होगी कार्रवाई

खरगोन 16 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश की खरगोन जिला कलेक्टर ने नीट परीक्षा देने से वंचित विद्यार्थियों के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
अधिकृत जानकारी के अनुसार खरगोन की जिला कलेक्टर अनुग्रहा पी ने नीट परीक्षा देने से वंचित हुए सेगांव विकासखंड के नौ विद्यार्थियों के लिए जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई के निर्देश दिये हैं। उन्होंने आज परीक्षा देने से वंचित हुए विद्यार्थियों, अभिभावकों व संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की और जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिया कि विद्यार्थियों को परीक्षा केंद्रों तक ले जाने व लाने की व्यवस्था नहीं करने वाले अधिकारियों को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किए जाएं। उन्होंने कहा कि उत्तर संतोषजनक नहीं पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि छूटे हुए विद्यार्थियों के लिए इंदौर या खरगोन में निशुल्क कोचिंग व रहने की व्यवस्था हेतु शासन से सहयोग आवश्यक स्वीकृति मांगी जाएगी।
जिला शिक्षा अधिकारी केके डोंगरे ने बताया कि निर्देशानुसार दोषी अधिकारियों में विकास खंड शिक्षा अधिकारी सेगांव एम एल वर्मा, उत्कृष्ट विद्यालय सेगांव के प्राचार्य संदीप कापरनिक तथा बस व्यवस्था में लगाए गए 3 शिक्षक शामिल है।
जिले से इस परीक्षा हेतु 814 विद्यार्थियों के लिए 30 बसें व 20 अन्य वाहन परीक्षा केंद्रों तक भेजे गए थे ,लेकिन सेगांव विकासखंड के 9 विद्यार्थी नीट की परीक्षा देने से वंचित रह गए थे।
सं नाग
वार्ता
image