Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:29 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


चौधरी ने नगर पेयजल योजना का किया लोकार्पण

रायसेन, 18 सितम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने गैरतगंज में 90 लाख रूपए की लागत से निर्मित एसडीएम कार्यालय तथा 14 करोड़ 12 लाख रूपए लागत की गैरतगंज नगर पेयजल योजना का लोकार्पण किया। साथ ही गैरतगंज नगर परिषद के तहत 36 लाख 18 हजार रूपए के विभिन्न निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया।
डॉ. चौधरी ने कहा कि इस नवीन भवन के बन जाने से प्रशासनिक कार्य बेहतर ढंग से सम्पादित किए जा सकेंगे। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में विकास कार्यों में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी।
उन्होंने कहा कि गैरतगंज में एक करोड़ रूपए की लागत से शासकीय कन्या विद्यालय के भवन का निर्माण किया जा रहा है जो दिसम्बर माह तक बनकर तैयार हो जाएगा। इसके अतिरिक्त गैरतगंज क्षेत्र में 11 करोड़ रूपए की लागत से चार पुलों का निर्माण कराया जा रहा है, जिससे लोगों को आवागमन में सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि 55 करोड़ रूपए से अधिक लागत से गढ़ी से अहमदपुर मार्ग का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। साथ ही दो करोड़ रूपए की लागत से रजपुरा सब स्टेशन का निर्माण कार्य कराया जा रहा है।
स्वास्थ्य मंत्री ने पीएम स्व निधि के 13 हितग्राहियों को दस-दस हजार रूपए के ब्याज मुक्त ऋण के स्वीकृति पत्र प्रदान किए। साथ ही दो लोगों की सर्पदंश से मृत्यु पर उनके परिजनों को चार-चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता भी प्रदान की।
नाग
वार्ता
image