Friday, Apr 26 2024 | Time 14:22 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


चीन की वस्तुओं का बहिष्कार होना ही चाहिए - परांडे

भोपाल, 19 सितंबर (वार्ता) विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने आज कहा कि मौजूदा हालातों के मद्देनजर चीनी वस्तुओं का बहिष्कार पूरी तरह होना चाहिए।
श्री परांडे ने यहां मीडिया से चर्चा में कहा कि कोरोना संकट के बीच चीन की जो गतिविधियां सामने आयी हैं, उसके मद्देनजर चीन की वस्तुओं का देश में पूर्ण बहिष्कार होना चाहिए। इसके लिए संगठन की ओर से देश में अभियान भी चलाया गया है। इसके अलावा देश को प्रत्येक क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने के लिए भी प्रत्येक स्तर पर कार्य हो रहे हैं।
उन्होंने कहा कि देश में स्वरोजगार और कृषि, शिक्षा और स्वास्थ्य से जुड़े क्षेत्रों में आत्मनिर्भर बनने की आवश्यकता है और इस दिशा में अनेक संगठनों की ओर से भी प्रयास किए जा रहे हैं।
श्री परांडे ने कहा कि खबरें मिल रही है कि एक फाउंडेशन की गतिविधियां हिंसा में लिप्त संगठनों के समर्थन में हैं, इसलिए इस फाउंडेशन की गतिविधियों की जांच होना चाहिए।
कोरोना संकटकाल के दौरान विहिप की ओर से जरुरतमंदों के हित में उठाए गए कदमों के बारे में बताते हुए श्री परांडे ने कहा कि देश में लगभग पौने तीन करोड़ भोजन पैकेट वितरित किए गए। गौवंश के चारा पानी की व्यवस्था की गयी और गरीब परिवारों को अनाज वितरण की व्यवस्था भी की गयी। मॉस्क और काढ़ा आदि का वितरण भी किया गया।
प्रशांत
वार्ता
image