Friday, Apr 26 2024 | Time 14:45 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सब्सिडी और उद्योगों को रियायती जमीन की नीति से सैकड़ो नव उद्यमी आगे आये - सखलेचा

नीमच, 27 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने कहा है कि प्रदेश सरकार की 40 से 50 प्रतिशत सब्सिडी और रियायती दर पर जमीन उपलब्ध करवाने की घोषणा के बाद बड़ी तादाद में नव उद्यमी उद्योग लगाने आगे आये है।
श्री सखलेचा ने नीमच में गिरदौड़ा कानाखेड़ा रोड पर स्थित मोबाइल आईकॉन इंडस्ट्रीज का निरीक्षण करने के बाद आत्म निर्भर भारत कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि एमएसएमई में वर्तमान में 40 से 50 प्रतिशत अनुदान दिया जा रहा है। इसके साथ ही नए उद्योगों के लिए जमीन भी रियायती दर पर उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में नए उद्योग लगाने के प्रति विशेषतः निवेशकों में काफी उत्साह देखने को मिला है। नीमच में 80 निवेशकों ने नए उद्योग लगाने हेतु आवेदन दिए हैं। इंदौर में 1000 और पीथमपुर में 800 आवेदन प्राप्त हुए हैं।
उन्होंने कहा कि नए उद्योग अधिक से अधिक लगे और इन उद्योगों में ऑल स्किल्ड युवाओं को स्किल प्रदान कर रोजगार उपलब्ध कराएं तो आत्मनिर्भर भारत का संकल्प पूरा हो सकेगा। राज्य सरकार इस दिशा में प्रयासरत है। इस अवसर पर
इंडस्ट्रीज में मोबाइल स्पेयर पार्ट्स निर्माण, असेंबलिंग कार्य का अवलोकन किया तथा इंडस्ट्री में कार्यरत लोगों की संख्या आदि के बारे में जानकारी भी ली।
विश्वकर्मा
वार्ता
image