Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:35 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राजधानी भोपाल सहित मध्यप्रदेश के अनेक स्थानों पर मनाया गया दशहरा का पर्व

भोपाल, 26 अक्टूबर (वार्ता) बुराई पर अच्छायी की विजय का पर्व दशहरा आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के अन्य स्थानों पर परंपरागत और हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया।
राजधानी भोपाल में दिन भर दशहरा पर्व की धूम रही। शाम को नगर के टी टी नगर दशहरा मैदान में रावण, कुंभकर्ण और मेघनाथ के प्रतीक स्वरूप पुतले का दहन किया गया। इसके अलावा छोला दशहरा मैदान में भी रावण, कुंभकर्ण और मेघनाथ के पुतले के दहन का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसी के साथ ही राजधानी के अनेक स्थानों पर पुतले दहन के कार्यक्रम हुए। इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन कराया गया। हालांकि पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष आयोजन स्थलों पर भीड काफी कम देखी गयी।
विजयादशमी के अवसर पर आज यहां मुख्यमंत्री निवास परिसर में भी रावण दहन का कार्यक्रम आयोजित किया गया। प्रतीक स्वरूप हुए कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी धर्मपत्नी श्रीमती साधना सिंह भी पहुंचीं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री निवास कार्यालय का सुरक्षा स्टाफ उपस्थित था।
श्री चौहान के सुपुत्र कार्तिकेय सिंह और कुणाल सिंह ने रावण के पुतले पर कमान से तीर चलाया। इसके पश्चात रावण दहन किया गया। मुख्यमंत्री ने रावण दहन के उपरांत समस्त उपस्थित सुरक्षा और अन्य स्टाफ को दशहरे की बधाई दी और प्रदेशवासियों की खुशहाली और समृद्धि की कामना भी की।
बघेल
वार्ता
image