Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:21 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


तीन मानवाधिकार हनन के मामले में आयोग ने लिया संज्ञान

भोपाल, 29 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग ने मानव अधिकार हनन से जुड़े तीन मामलों में संज्ञान लेकर संबंधित अधिकारियों से प्रतिवेदन मांगा है।
आयोग की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार आयोग ने भोपाल शहर में बीती रात अयोध्या नगर थाने में जब मिनाॅल माॅल में हमले का शिकार पवन सिंह राजपूत खून से लथपथ पहुंचा, तो वह देर तक खड़ा रहा, वहीं सुनवाई भी नहीं हुई। थाना प्रभारी के सामने थाने के स्टाॅफ ने पीड़ित से अभद्रता की और उसकी सुनवाई नहीं की। इस मामले में आयोग ने पुलिस उप महानिरीक्षक, भोपाल से एक माह में प्रतिवेदन मांगा है।
इसी प्रकार भोपाल शहर में पिछले महीने पिपलानी थाना प्रभारी के कमरे से महिला को धक्के मारकर भगाने का वीडियो वायरल हुआ था। एमपी नगर टीआई ने कार्यक्रम की सूचना देने वाले आवेदक को भगा दिया था। इस मामले में भी आयोग ने पुलिस उप महानिरीक्षक, भोपाल से एक माह में प्रतिवेदन मांगा है।
इसी तरह भोपाल शहर के सबसे बड़े हमीदिया अस्पताल में कई महीनों से अस्पताल में कैमिकल किट (जांच किट) की पर्याप्त उपलब्धता नहीं होने से एक दर्जन महत्वपूर्ण जांचें बंद पड़ी हुई है। आयोग ने इस मामले में प्रमुख सचिव, मध्यप्रदेश शासन स्वास्थ्य सेवाएं तथा अधीक्षक, हमीदिया अस्पताल से तीन सप्ताह में प्रतिवेदन मांगा है।
नाग
वार्ता
image