Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:16 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मास्क ना लगाने वालों के विरुद्ध जिला प्रशासन मास्क चेकिंग अभियान शुरू

भोपाल, 20 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया के निर्देश पर एसडीएम ने अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण कर बिना मास्क के घूम रहे लोगों के खिलाफ विरूद्ध चालानी कार्रवाई शुरू कर दी है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री लवानिया के निर्देश पर जिले के सभी एसडीएम ने अपने-अपने क्षेत्रों में मास्क पहनों अभियान का निरीक्षण किया, इसके तहत विभिन्न दुकानों, चौराहों, मार्केट में लगातार निरीक्षण किया गया। मास्क नहीं लगाए लोगों को मास्क लगाने के लिए समझाईश दी गई। इसके साथ ही जिन लोगों ने मास्क नहीं लगाया गया था या जिनके पास मास्क नहीं थे, उनके चालान काटे गए।
कोलार एसडीएम राजेश गुप्ता के मार्गदर्शन पर कोलार रोड़ और बीमाकुंज मार्केट का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। इस दौरान मास्क नहीं लगाये लोगों का सौ रूपए का चालान किया गया है। लोगों को मास्क लगाने की समझाइस भी दी गई। इसके साथ ही दुकानदारों को भी सोशल फिजिकल डिस्टेंस का पालन कराने के साथ ही बिना मास्क वाले ग्राहकों को सामान नहीं बेचने और खुद भी मास्क लगाने के निर्देश दिए गए। सैनिटेशन की व्यवस्था करने के संबंध में भी दुकानदारों को बताया गया।
विश्वकर्मा
वार्ता
image