Friday, Apr 26 2024 | Time 20:34 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अजनाल को स्वच्छ बनाने के लिए कमल पटेल ने घाट पर किया श्रमदान

हरदा, 21 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के हरदा जिला मुख्यालय पर स्थित शहर की जीवन रेखा कहलाने वाली अजनाल नदी के संरक्षण की शुरुआत प्रशासनिक अमले और जनता के सामूहिक श्रमदान से हुई। इस अवसर पर मध्यप्रदेश शासन के कृषि विकास एवं किसान कल्याण मंत्री कमल पटेल ने भी श्रमदान किया।
अधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री पटेल ने कल श्रमदान करने के बाद कहा कि हरदा जिले में अभियान चलाकर प्रत्येक घर का सर्वे कराया जाएगा। सरकारी कर्मचारी सभी के घर जाकर जानकारी एकत्रित करेंगे और पात्रता अनुसार स्वच्छ भारत मिशन में हितग्राहियों को योजना का लाभ दिलाएंगे।
इस मौके पर श्री पटेल ने कहा कि स्वच्छ भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं महात्मा गांधी जी का सपना था। इसी के तहत अजनाल नदी को स्वच्छ बनाने का बीड़ा उठाया गया है। इसके पानी को हमें शुद्ध करना है। जन सहयोग से इस कार्य को पूरा किया जा सकता है। अजनाल नदी के किनारों को पौधारोपण कर सजाया जाएगा।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 8:15 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
image