Friday, Apr 26 2024 | Time 16:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में प्रत्येक समाज, पंथ और समुदाय सुरक्षित है - शिवराज

भोपाल, 08 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि इस राज्य की धरती पर प्रत्येक समाज, पंथ और समुदाय सुरक्षित है, लेकिन गुंडे बदमाशों और माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई जरूर होती रहेगी।
श्री चौहान ने यहां मीडिया के सवालों के जवाब में यह बात कही। उनसे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बयान के संबंध में सवाल पूछा गया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश की धरती पर हर समाज, पंथ और समुदाय सुरक्षित हैं। कार्रवाई अगर होगी, तो गुंडे, बदमाशों और माफियाओं के खिलाफ होगी और उसे कोई भी नहीं रोक सकता है।
श्री चौहान ने दृढ़ता के साथ कहा कि जो भी व्यक्ति गड़बड़ करेगा, वो परिणाम भुगतेगा। कानून सबके लिए बने हैं। कानून की दृष्टि में सभी समान हैं। राज्य सरकार ने पत्थरबाजी करने वालों, मिलावट करने वालों, धोखाधड़ी करने वाले और अन्य माफियाओं के खिलाफ अभियान छेड़ा हुआ है और वह नहीं रुकेगा।
श्री चौहान ने श्री दिग्विजय सिंह पर पलटवार करते हुए कहा कि अब वे हमें पाठ पढ़ा रहे हैं। उनके (श्री सिंह) कार्यकाल में प्रदेश तबाह हो गया था। बिजली, सड़क और अन्य क्षेत्र में क्या स्थिति थी। उन्होंने प्रदेश का बंटाढार कर दिया था। सिमी किसके जमाने में राज्य में पनपा था। उस समय रोज तनाव की घटनाएं होती थीं। उन्होंने कहा कि श्री सिंह मनचाहा बोलते हैं और अनचाहा सुनते हैं।
एक अन्य सवाल के जवाब में श्री चौहान ने कहा कि लवजिहाद संबंधी कानून (अध्यादेश) को मंजूरी मिलते ही इसे तत्काल लागू किया जाएगा। इसे लाने का मूल भाव 'बेटी बचाने' का ही है।
प्रशांत
वार्ता
image