Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:34 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


धोखाधड़ी के मामले में पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

बड़वानी 13 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले सेंधवा शहर थाना पुलिस ने अवैध रूप से कॉलोनी बनाकर भूखंड बेचने के आरोप में पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष राजेंद्र मोतियानी व उनकी पत्नी के खिलाफ तीन प्रखंड दर्ज किए हैं।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार सेंधवा शहर थाना पुलिस ने पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष राजेंद्र मोतियानी व उनकी पत्नी संगीता मोतियानी के विरुद्ध धोखाधड़ी, कूट रचना व मध्य प्रदेश नगर पालिका अधिनियम 1961 की धारा 339 ग के तहत प्रकरण दर्ज किए हैं। राजेन्द्र के विरुद्ध एक तथा संगीता के विरुद्ध 2 प्रकरण दर्ज किए गए हैं। इस कार्रवाई सेंधवा की एसडीएम सुश्री तपस्या परिहार के प्रतिवेदन के आधार पर की गई है।
पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष राजेंद्र मोतियानी के द्वारा सेंधवा के बाईपास एप्रोच रोड पर अवैध रूप से कॉलोनी बनाकर भूखंडों का विक्रय किया गया। साथ ही निर्माण एवं विकास अनुज्ञा नहीं प्राप्त की गई। उन्होंने बिना डायवर्शन कराए कृषि भूमि पर भूखंड काटकर विक्रय कर दिए। मौके के निरीक्षण में वहां कृषि कार्य ना होकर भूखंडों पर आवासीय मकान निर्मित होना पाया गया ,और शेष भूखंड पर भी इसी किस्म की कृषि होना नहीं पाया गया।
इसी तरह संगीता मोतियानी के द्वारा अपने स्वामित्व की 2 कालोनियों में अवैध रूप से भूखंड का विक्रय किया गया।
इन कालोनियों में निर्मित मकानों में निवासरत व्यक्तियों द्वारा बताया गया कि कॉलोनी में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है।
सं नाग
वार्ता
image