Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:26 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


ग्वालियर चंबल अंचल में चिटफंड कंपनियों के मामलों की जांच उच्च स्तरीय समिति करेगी

भोपाल, 25 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा में आज सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया ने कहा कि ग्वालियर और चंबल अंचल में चिटफंड कंपनियों द्वारा गड़बड़ियों के मामलों की जांच उच्च स्तरीय समिति द्वारा करायी जाएगी और सभी दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।
श्री भदौरिया ने कांग्रेस के पूर्व मंत्री डॉ गोविंद सिंह की ओर से ध्यानाकर्षण सूचना के जरिए ग्वालियर में सहकारी सोसाइटी के माध्यम से चिटफंड का अवैध कारोबार चलने का मामला उठाया। डॉ सिंह ने बताया कि ग्वालियर चंबल अंचल में यह व्यापार खूब चल रहा है और चिटफंड कंपनियां आम लोगों को धनराशि निवेश के बदले में बढ़ी हुयी राशि लौटाने का लालच देकर उन्हें ठगते हैं। उन्होंने कुछेक प्रकरणों का जिक्र भी किया।
मंत्री श्री भदौरिया ने कहा कि ऐसे अनेक मामले उनकी जानकारी में भी आए हैं। वे ग्वालियर चंबल संभाग के सभी जिलों में आने वाले ऐसे मामलों की जांच उच्च स्तरीय समिति से कराएंगे और दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा ऐसे मामलों को जांच रिपोर्ट के आधार पर आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू) को सौंपा जाएगा।
इसके बाद सदन में अनेक सदस्यों ने अपने क्षेत्रों और जिलों में भी इस तरह की घटनाएं होने की बात कही। मंत्री ने कहा कि वे सब लिखकर दे दें, इन सब मामलों का परीक्षण कराया जाएगा और जरुरत पड़ी तो जांच भी करायी जाएगी।
प्रशांत
वार्ता
More News
मायावती रविवार को मुरैना में संबोधित करेंगी चुनावी सभा

मायावती रविवार को मुरैना में संबोधित करेंगी चुनावी सभा

27 Apr 2024 | 10:13 AM

मुरैना, 27 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष और उत्तरप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती रविवार को मुरैना-श्योपुर लोकसभा संसदीय क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी रमेश चन्द्र गर्ग के समर्थन में यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगीं।

see more..
image