Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:21 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


तय समय से पहले पूरी हुई बरही जलप्रदाय परियोजना

भोपाल,28 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के कटनी जिले की बरही नगर परिषद की जलप्रदाय योजना को समय से पहले पूरा कर लिया गया है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार प्रदेश सरकार हर घर नल के माध्यम से जल पहुँचाने के लिए दृढ़-संकल्पित हैं। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश अर्बन डेवलपमेंट कंपनी लिमिटेड की जबलपुर परियोजना इकाई के कटनी जिले के बरही नगर परिषद् की जलप्रदाय योजना का काम तय समय से पहले ही पूरा कर लिया गया। यह योजना जून 2019 में पूरी करने का लक्ष्य था, लेकिन इसे अक्टूबर 2018 में ही पूरा कर दिया गया। इससे लगभग 16 हजार आबादी और 3114 परिवार वाले बरही कस्बे के निवासियों को घर पर ही नल से जल मिलने लगा है।
एशियन डेवलपमेंट बैंक के सहयोग से बरही जल-प्रदाय योजना का काम वर्ष 2017 से प्रारंभ किया गया था। 10 वर्षों के संचालन एवं संधारण के साथ इस काम की कुल लागत लगभग 35 करोड़ रूपए है। बरही में जल-प्रदाय के लिए 66 किलोमीटर लंबी वितरण पाइप लाइन एवं 12 किलोमीटर लंबी मुख्य पाइप लाइन बिछाई गई है। पानी की शुद्धि के लिए वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट लगाया गया है। ओवर हैड टैंक में महानदी से पानी लिया जाकर कस्बे में सप्लाई किया जाता है।
अब तक यहाँ दो हजार से अधिक घरों में नल कनेक्शन हो चुके हैं।
विश्वकर्मा
वार्ता
More News
मायावती रविवार को मुरैना में संबोधित करेंगी चुनावी सभा

मायावती रविवार को मुरैना में संबोधित करेंगी चुनावी सभा

27 Apr 2024 | 10:13 AM

मुरैना, 27 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष और उत्तरप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती रविवार को मुरैना-श्योपुर लोकसभा संसदीय क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी रमेश चन्द्र गर्ग के समर्थन में यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगीं।

see more..
image