Friday, Apr 26 2024 | Time 14:08 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कोरोना से बचने का सबसे प्रभावी तरीका है मास्क लगाना: शिवराज

भोपाल, 20 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में फिर कोरोना का संक्रमण फैल रहा है। इंदौर भोपाल एवं जबलपुर में अधिक मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना से बचने का सबसे प्रभावी तरीका है मास्क लगाना।
श्री चौहान आज शाम न्यू मार्केट पहुँचे तथा वहाँ दुकानों पर जाकर जिन दुकानदारों एवं अन्य व्यक्तियों ने मास्क नहीं लगाए थे, उन्हें मास्क पहनाए। साथ ही सभी से हाथ जोड़कर मास्क पहनने की अपील की। उन्होंने कहा कि मास्क इस प्रकार लगाएं कि आपकी नाक व मुँह दोनों ढँके रहें। कोरोना से स्वयं की, परिवार की, देश एवं प्रदेश की रक्षा के लिए मास्क जरूर लगाएं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि वे नहीं चाहते कि दोबारा प्रदेश में लॉकडाउन लगाकर अर्थ-व्यवस्था को प्रभावित किया जाए। यदि आप लोग सभी लोग मास्क लगायेंगे, एक-दूसरे के बीच पर्याप्त दूरी रखेंगे तथा सभी सावधानियों का पालन करेंगे तो कोरोना संक्रमण नहीं फैलेगा तथा प्रदेश में लॉकडाउन नहीं लगाना पड़ेगा। अभी ऐहतियात के तौर पर इंदौर, भोपाल तथा जबलपुर शहरों में रविवार को लॉकडाउन किया गया है।
श्री चौहान ने न्यू मार्केट में चना जोर गरम बेचने वाले रोशनपुरा निवासी 45 वर्षीय चंद्रशेखर को तथा अन्य दुकानदारों संतोष, महेंद्र जैन, सीमा पांडे सहित लगभग 25 व्यक्तियों को अपने हाथ से मास्क पहनाए।
बघेल
वार्ता
image