Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:05 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कोरोना से खुद भी बचे और दूसरों को भी बचाएं: शिवराज

भोपाल, 23 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना वायरस से हर किसी को बचना है, अन्य लोगों को भी बचाना है। तीन उपायों- मेरी सुरक्षा मेरा मास्क, सोशल डिस्टेसिंग और बार-बार साबुन अथवा सेनेटाइजर से हाथ साफ करने से हम इससे बच सकते हैं।
श्री चौहान आज पुराने भोपाल शहर के भवानी चौक में कोरोना से बचाव के जनजागरूकता अभियान का शुभारंभ कर रहे थे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने आमजन और दुकानदारों को मास्क वितरित किए। उन्होंने सोशल डिस्टेसिंग सुनिश्चित करने वाले सर्किल भी चाक से निर्मित किए। श्री चौहान के साथ पूर्व महापौर आलोक शर्मा और अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि कोरोना को हराने के लिए सभी इकट्ठे हो जाएं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की दूसरी वेव आ गई है। पॉजीटिव मिलने वाले प्रकरण बढ़ रहे हैं। हम सभी को सावधान रहना होगा। यदि लापरवाही करते हैं, तो अपने, अपने परिवार, अपने प्रदेश और देश के लिए हम खतरा पैदा करेंगे। स्थिति भयावह न हो, इसलिए प्रत्येक नागरिक कोरोना से अपना बचाव करे। लापरवाही भारी न पड़े जाए, इसलिए सावधानियों का पालन किया जाए। सामाजिक संगठन, धर्मगुरु इस कार्य में सहयोग करें। त्यौहारों पर भीड़ न हो। ‘मेरी होली मेरे घर’ का पालन हो।
उन्होंने कहा कि प्रत्येक दुकान के बाहर सर्किल (गोले) निर्मित कर सुरक्षा रखी जाए। दुकानदार अपनी दुकान में सेनेटाइजर अवश्य रखें, स्वयं मास्क पहनें और ग्राहकों को भी मास्क पहनने के लिए भी प्रेरित करें। अपनी एवं बाकी सभी की सुरक्षा हमारा दायित्व है। सिर्फ सरकार यह कार्य नहीं कर सकती। जनसहयोग से ही हम कोरोना वायरस को परास्त कर पाएंगे।
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कर्फ्यू वाली माता के मंदिर में दर्शन किए तथा माथा टेका।
बघेल
वार्ता
image