Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:23 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बस पहाड़ से टकराई, 25 घायल

बड़वानी 25 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के पलसूद थाना क्षेत्र में आज सायं महाराष्ट्र से उत्तर प्रदेश अवैध रूप से परिवहन की जा रही यात्री बस के पहाड़ से टकराने के चलते 25 से अधिक मजदूर यात्री घायल हो गए।
राजपुर के अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) पदम सिंह बघेल ने बताया कि महाराष्ट्र के पुणे से उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के लिए जा रही यात्री बस पलसूद थाना क्षेत्र के चिन्दी घाटी क्षेत्र में तकनीकी कारणों से अनियंत्रित हो गयी । बस का संतुलन खो जाने के दौरान चालक ने उसे सड़क से उतारते हुए पहाड़ से टकरा दिया, इसके चलते बस में बैठे करीब 25 मजदूरों को चोटें आई।
उन्हें पलसूद और राजपुर के शासकीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि वाहन चालकों का समूह मौके से फरार हो गया। इस मामले में पलसूद थाना क्षेत्र में प्रकरण दर्ज किया गया है।
उन्होंने पूछे जाने पर बताया कि राज्य शासन ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर मध्य प्रदेश से महाराष्ट्र और महाराष्ट्र से मध्य प्रदेश में यात्री बसों का आना-जाना प्रतिबंधित किया गया है। किंतु उक्त बस सेंधवा अनुविभाग के मप्र महाराष्ट्र से अवैध रूप से प्रवेश कर मुख्य मार्ग से ना जाते हुए वैकल्पिक मार्ग से जा रही थी। उन्होंने बताया कि अधिकांश यात्रियों को वैकल्पिक साधन से आगे के लिए रवाना कर दिया गया है।
राजपुर के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व वीर सिंह बघेल ने बताया कि प्रतिबंध के बावजूद बस महाराष्ट्र से मध्य प्रदेश में प्रवेश कर गई और दुर्घटनाग्रस्त हो गई। उन्होंने बताया कि प्रतिबंध के आदेश के उपरांत जगह-जगह चेकिंग पॉइंट बनाए गए हैं ।इस मामले की जांच की जा रही है।
सं नाग
वार्ता
image