Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:11 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पुत्री के वियोग में दंपति ने आत्महत्या की

बड़वानी 25 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के सिलावद थाना क्षेत्र में पुत्री के वियोग के चलते आदिवासी दंपति ने आत्महत्या कर ली।
बड़वानी की अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) रूपरेखा यादव ने बताया कि 60 वर्ष हजारी बाई तथा उसके पति 64 वर्षीय प्रेम सिंह ने ठान स्थित अपने निवास स्थान पर कीटनाशक का सेवन कर दिया। इसके चलते महिला की मौके पर ही मृत्यु हो गई जबकि प्रेम सिंह ने जिला अस्पताल बड़वानी में दम तोड़ दिया।
उन्होंने प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक बताया कि दंपति के 3 पुत्र और एक पुत्री थी, जिसमें एक पुत्र भगोरिया देखने गया था जबकि 2 पुत्र गुजरात और महाराष्ट्र में मजदूरी करते हैं।
उन्होंने बताया कि दरअसल कुछ वर्ष पहले उनकी गर्भवती पुत्री की प्रसूति के दौरान मृत्यु हो गई थी । इस घटना बाद वे अवसाद ग्रस्त रहने लगे थे हर त्यौहार में उन्हें पुत्री की बड़ी याद आती थी। कल भी वे अपनी पुत्री को बहुत याद कर रहे थे और उन्होंने कल कीटनाशक का सेवन कर लिया।
सिलावद के थाना प्रभारी विजय रावत ने बताया कि महिला की पड़ोस में रहने वाली मां ने कीटनाशक का सेवन करने के उपरांत वहां पहुंची हजारी बाई को संभालने की कोशिश की किंतु उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गई । दोनों का आज पोस्टमार्टम करवा कर शवों को परिजनों को सौंप दिया गया ।
सं नाग
वार्ता
image