Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:41 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दमोह में आज तीन प्रत्याशियों ने किए नामांकनपत्र जमा

दमाेह, 26 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के दमोह विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए आज यहां तीन प्रत्याशियों ने नामांकनपत्र दाखिल किए।
नामांकनपत्र दाखिले के चौथे दिन भारतीय जनशक्ति चेतना पार्टी से उमाबाई लोधी और निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में प्रमोद पटेल तथा मुन्ना पटेल ने नामांकनपत्र दाखिल किए। निर्वाचन अधिकारी राकेश मरकाम ने बताया कि अब तक कुल नौ प्रत्याशियों की ओर से नामांकनपत्र दाखिल किए जा चुके हैं।
मंगलवार को उपचुनाव संबंधी अधिसूचना जारी होने के बाद नामांकनपत्र दाखिले कार्य शुरू हुआ है। चार दिनों में कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन और भाजपा प्रत्याशी राहुल सिंह भी नामांकनपत्र दाखिल कर चुके हैं।
नामांकनपत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 30 मार्च है और अगले दिन यानी 31 मार्च को इनकी छानबीन की जाएगी। तीन अप्रैल तक प्रत्याशी नाम वापस ले सकेंगे। उपचुनाव के लिए मतदान 17 अप्रैल को होगा और 02 मई को मतगणना के बाद नतीजा घोषित होगा।
दमोह जिले की दमोह विधानसभा सीट से वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर श्री राहुल सिंह विजयी हुए थे। पिछले वर्ष के राज्य के राजनैतिक घटनाक्रमों के बीच श्री सिंह ने विधायक पद से त्यागपत्र देकर कांग्रेस को भी विदा कह दिया था। इसलिए रिक्त हुयी दमोह सीट पर उपचुनाव कराए जा रहे हैं। इसके बाद श्री सिंह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए।
सं प्रशांत
वार्ता
image