Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:30 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मुठभेड़ में पांच जवान शहीद, एक नक्सली ढेर, तीन दर्जन जवान घायल

बीजापुर, 03 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में आज पुलिस और नक्सलियों के बीच लगभग चार घंटे चली मुठभेड़ में पांच जवान शहीद हो गए और एक नक्सली मारा गया। इसके अलावा कम से कम तीन दर्जन जवान घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए रायपुर और बीजापुर के अस्पतालों में भेजा गया है।
पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बारह घायल जवानों को हेलीकॉप्टर से रायपुर पहुंचाया गया। वहीं लगभग दो दर्जन जवानों को देर शाम बीजापुर अस्पताल में पहुंचाया गया। इस मामले की विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है। हालाकि प्रारंभिक जानकारी में बताया गया है कि मुठभेड़ सघन वन में दोपहर में लगभग दो बजे प्रारंभ हुयी, जो देर शाम तक चली।
पुलिस का कहना है कि बीजापुर जिले में नक्सलियों ने तलाशी अभियान पर निकले पुलिस के संयुक्त दल के जवानों को लक्ष्य करके हमला किया था। इस दौरान हुयी मुठभेड़ में पांच जवान शहीद हो गए और एक नक्सली ढेर हो गया। यह मुठभेड़ बीजापुर और सुकमा जिले की सीमा पर तररेम इलाके के जंगलों में हुयी। बताया गया है कि यहां पर कुछ दिनों से नक्सलियों के एकत्रित होने की सूचना पर गश्ती दल भेजा गया था। गश्ती दल में सैकड़ों जवान शामिल थे। शहीद हुए और घायल जवानों के नामों के बारे में खुलासा तत्काल नहीं हो सका।
करीम प्रशांत
वार्ता
image