Friday, Apr 26 2024 | Time 17:35 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


विकास में कोई कसर नहीं छोडेंगे: शिवराज

दमोह, 08 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विकास में कोई कसर नहीं छोडेंगे।
श्री चौहान आज दमोह विधानसभा के बांसातारखेड़ा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कमलनाथ सरकार ने किसानों से उड़द खरीदी पर पैसे नहीं दिये। धान नहीं खरीदी, चना-मसूर नहीं खरीदा। किसानों को एक पैसा नहीं दिया, विकास का कोई काम नहीं किया। इन्होंने सिर्फ मेडिकल कॉलेज, विकास की योजनाएं और किसानों का पैसा ही नहीं छीना, संबल जैसी गरीब कल्याण की योजनाएं भी बंद कर दी।
उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार कन्यादान योजना के पैसे नहीं दिये। श्री कमलनाथ के पास मंत्री-विधायकों की बात सुनने के लिए समय नहीं था। उनके पास एक ही जवाब होता था, पैसा नहीं है। प्रदेश में विकास के काम रोक दिये।
श्री चौहान ने कहा कि हमारी सरकार ने सत्ता में आते ही किसानों को फसल बीमा के 3100 करोड़ रुपये दिलाए। जब से हमारी सरकार आई है, किसानों के खातों में 89000 करोड़ रुपये पहुंचाए जा चुके हैं। किसान सम्मान निधि की राशि में हमने 4000 रुपये और जोड़े हैं। हमने बंद की गई संबल जैसी योजनाएं फिर से शुरू कर दी हैं। अब किसानों को चिंता की जरूरत नहीं, हम उनकी उपज का एक एक दाना खरीदेंगे। गरीब भांजे-भांजी सिर्फ पढ़ाई करें, मेडिकल इंजीनियरिंग की फीस मामा भरेगा।
उन्होंने कहा कि हम आपके क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाएंगे। अगले तीन सालों में हर घर में नलों से पानी पहुंचेगा। सिंचाई के लिए पर्याप्त पानी देंगे और युवाओं के लिए खेल परिसर बनाएंगे।
नाग
वार्ता
image