Friday, Apr 26 2024 | Time 13:13 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दमोह-बांदकपुर के विकास में कोर-कसर नहीं रहने दूंगाः शिवराज

दमोह, 12 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि दमोह-बांदकपुर के विकास में कोई कोर कसर नहीं रहने दूंगा।
श्री चौहान आज यहां यह बात दमोह विधानसभा के बांदकपुर में आयोजित चुनावी सभा में कही। उन्होंने कहा कि बादंकपुर और दमोह के विकास में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ूंगा। पीने के पानी की समस्या के निदान के लिए 700 करोड़ की पेयजल योजनाएं मंजूर हुई है। हर घर तक सतधारू, पंचमनगर और सीतानगर पेयजल योजना से नल के द्वारा पीने का पानी पहुंचेगा। हर किसान को सिंचाई के लिए पानी मिलेगा।
उन्होंने कहा कि आने वाले तीन वर्षों में कोई भी गरीब कच्चे मकान में नहीं रहेगा, सबको पक्का मकान मिलेगा। पार्टी प्रत्याशी राहुल लोधी ने विकास के जो सपने दमोह के लिए देखे हैं उन्हें पूरा करने का काम मैं करूंगा।
श्री चौहान ने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने 0 प्रतिशत ब्याज पर किसानों को कर्ज देना बंद कर दिया, राहत की जो राशि हम किसानों को देते थे, वो भी बंद कर दी। फसल बीमा योजना का पैसा भी नहीं भरा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने वचन-पत्र का एक भी वचन पूरा नहीं किया। गरीब कल्याण की जो योजनाएं हमने प्रारंभ की थी, उन्हें भी पूरी तरह बंद कर दिया था।
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि गरीब का एक सपना होता है कि उसका खुद का पक्का मकान हो। इस सपने को पूरा करने का काम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से पूरा कर रहे हैं। आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीब परिवारों को 5 लाख रूपये तक के निःशुल्क इलाज की व्यवस्था भी की है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने झूठ और छल-कपट के आधार पर 28 विधानसभाओं का उपचुनाव लड़ा और भाजपा ने विकास के आधार पर।
इस चुनावी सभा को केन्द्रीय मंत्री एवं क्षेत्रीय सांसद प्रहलाद पटेल और मध्यप्रदेश शासन के मंत्री एवं विधानसभा प्रभारी गोपाल भार्गव ने भी संबोधित किया।
नाग
वार्ता
image