Friday, Apr 26 2024 | Time 17:26 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से चर्चा हुयी - नरोत्तम

भोपाल, 24 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने आज कहा कि मुख्यमंत्री निवास पर देर शाम मंत्रियों की बैठक में जनकल्याणकारी योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन और वैक्सीनेशन महाअभियान को लेकर विस्तार से चर्चा हुयी।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में उनके निवास पर शाम को बैठक काफी देर तक चली। बैठक के बाद डॉ मिश्रा ने पत्रकारों को बताया कि राज्य में जनकल्याणकारी कार्यक्रम और योजनाएं चलायी जा रही हैं। इनसे जुड़े बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा हुयीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सुशासन के बीस वर्ष पूर्ण होने पर 17 सितंबर से प्रारंभ हुए कार्यक्रम 07 अक्टूबर तक चलेंगे। इस दौरान प्रतिदिन किसी महत्वपूर्ण विषय पर कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इस संबंध में विस्तार से बैठक में चर्चा हुयी।
उन्होंने कहा कि शिक्षा, महिला सशक्तिकरण और वैक्सीनेशन महाअभियान पर भी चर्चा हुयी। कोरोना का पहला डोज लगाने के मामले में मध्यप्रदेश देश में प्रथम आ गया है और उसने गुजरात को भी पीछे छोड़ दिया है। अब आगे भी वैक्सीनेशन कार्यक्रम को और गति देने के लिए 27 सितंबर को वैक्सीनेशन महाअभियान फिर चलाया जाएगा। इसके मद्देनजर प्रभारी मंत्रियों से कहा गया है कि वे अपने अपने प्रभार के जिलों में जाकर इसकी भी समीक्षा करें।
श्री मिश्रा ने कहा कि इसके अलावा सीएम हेल्पलाइन और समाधान ऑनलाइन जैसे मुद्दों पर भी चर्चा हुयी।
मध्यप्रदेश में सत्तारूढ़ दल से जुड़े वरिष्ठ नेताओं की राज्य में हाल के दिनों में अनेक महत्वपूर्ण बैठकें हुयी हैं। बताया गया है कि इन बैठकों के दौरान चर्चा का मुख्य केंद्र संगठन और सत्ता को और मजबूत करना रहा। इसी क्रम में आज शाम मुख्यमंत्री निवास पर मंत्रियों की बैठक बुलायी गयी थी।
प्रशांत
वार्ता
image