Tuesday, Oct 19 2021 | Time 20:33 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नरोत्तम मिश्रा ने बाइक चलाकर माँ पीतांबरा पीठ के दर्शन के करने पहुंचे

दतिया, 25 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा आज यहां स्वयं मोटर साइकिल चलाकर माँ पीताबंरा पीठ के दर्शन करने के लिये पहुँचे।
श्री मिश्रा दतिया में सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय के दिव्यांग सशक्तिकरण विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते कहा कि केन्द्र और प्रदेश सरकार दिव्यांगजनों के सशक्तिकरण के लिये सतत कार्य कर रही है। उन्होंने महाराजा खेत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।
गृह मंत्री ने पं. दीनदयाल जयंती पर शिविर के आयोजन पर प्रसन्नता जताते हुए कहा कि पं. दीनदयाल उपाध्याय ने समाज के अंतिम व्यक्ति की सेवा को ही सबसे बड़ी मानव सेवा माना है। उन्होंने शिविर में आने वाले दिव्यांगजनों और वरिष्ठ नागरिकों से उनका हालचाल भी जाना। उन्होंने बताया कि शिविर में आने वाले 1386 दिव्यांगजनों में से 813 का चयन किया जाकर नि:शुल्क सहायक उपकरण प्रदान किये गये हैं। शेष के संबंध में नियामानुसार आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।
श्री मिश्रा ने कार्यक्रम में उपस्थित नागरिकों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि हम सभी को जागरूक रहना भी है और सभी को जागरूक करना भी है। बीमारियों से उपचार का पहला मंत्र स्वच्छता के प्रति जागरूक होना है। उन्होंने खंगार समाज के सम्मान समारोह में शामिल हुए। उन्होंने समारोह का महाराजा खेत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण और माता गंगबा बाई की तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर शुभारंभ किया।
श्री मिश्रा ने कहा कि वे दतिया के सर्वांगीण विकास के लिये कृत संकल्पित हैं। हमारी सरकार ‘सबका साथ-सबका विकास- सबका विश्वास’ के ध्येय वाक्य का अनुसरण कर कल्याणकारी कार्य कर रही है। उन्होंने खेत सिंह पार्क में कंजी का पौधा लगाया।
बघेल
वार्ता
More News
कांग्रेस के घोटाले सामने आ रहे हैं, इसलिए लोकायुक्त से घबरा रहे कमलनाथ: शर्मा

कांग्रेस के घोटाले सामने आ रहे हैं, इसलिए लोकायुक्त से घबरा रहे कमलनाथ: शर्मा

19 Oct 2021 | 7:25 PM

खंडवा, 19 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के लोकायुक्त को लेकर दिए गए बयान पर आज एक बार फिर उन पर हमला करते हुए कहा कि अब कांग्रेस के घोटाले सामने आ रहे हैं, इसलिए वह लोकायुक्त के घबरा रहे हैं।

see more..
image