Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:30 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


रेलवे ने मनाया स्वच्छता पखवाड़, लिया स्वच्दता का संकल्प

भोपाल,03 अक्टूबर (वार्ता) पश्चिम मध्य रेलवे के भोपाल मंडल में मनाए गए स्वच्छता पखवाड़े के दौरान रेलवे के विभिन्न विभागों ने स्वच्छता का संकल्प लेकर आपसी सामंजस्य के साथ स्टेशन परिसर और ट्रेनों के डिब्बों की साफ सफाई की।
रेल प्रवक्ता भोपाल मंडल ने आज बताया कि मण्डल रेल प्रबंधक सौरभ बंदोपाध्याय के मार्गदर्शन में भोपाल मण्डल रेल प्रशासन संरक्षित, सुरक्षित एवं सुगम रेल परिचालन के साथ ही अपने सम्माननीय रेल यात्रियों के लिए स्टेशन परिसर एवं गाड़ियों में स्वच्छ, सुंदर एवं सुखद अनुभूतिपरक वातावरण मुहैया कराने के प्रति कृतसंकल्प है और इस दिशा में निरन्तर प्रयत्नशील है। भोपाल मण्डल पर मनाए गए स्वच्छता पखवाड़ा के दौरान सभी विभागों द्वारा स्वच्छता का संकल्प लेकर आपसी सामंजस्य से कार्य करते हुए विभिन्न गतिविधियों द्वारा स्टेशन परिसर एवं गाड़ी के डिब्बों की साफ सफाई सुनिश्चत की गई।
वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबन्धक विजय प्रकाश ने बताया कि भोपाल स्टेशन पर चलाये गए स्वच्छता अभियान के दौरान स्टेशन परिसर, प्लेटफॉर्मों, कांकोर्स एरिया, सर्कुलेटिंग एरिया, एफओबी, रेलवे ट्रैक, यार्ड एरिया, शौचालयों आदि की गहन साफ सफाई सुनिश्चित कराई गई। अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा श्रमदान कर कूड़े कचरे का संग्रह कर उचित स्थान पर डिस्पोज किया गया, साथ ही यात्रियों से स्टेशन पर कचरे को निर्धारित डस्ट बिन में ही डालनें, प्लास्टिक वस्तुओं का उपयोग बन्द करनें एवं स्टेशन की स्वच्छता बनाये रखने में रेल प्रशासन का सहयोग करनें की अपील की गई। मण्डल रेल प्रबंधक श्री बंदोपाध्याय ने भी अधिकारियों के साथ भोपाल स्टेशन स्टेशन परिसर की साफ सफाई अभियान में भाग लिया और लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया।
विश्वकर्मा
वार्ता
image