Friday, Apr 26 2024 | Time 13:44 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवराज झाबुआ में जनजातीय सम्मेलन में देंगे विकास की अनेक सौगातें

भोपाल, 04 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कल झाबुआ में आयोजित जनजातीय सम्मेलन में शामिल होंगे। सम्मेलन में झाबुआ जिले सहित विभिन्न जिलो से जनजातीय वर्ग के लोग सम्मिलित होंगे।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री चौहान सम्मेलन में विकास कार्यों की अनेक सौगातें देकर विभिन्न योजनाओं में पात्र लोगों को हितलाभ वितरण और स्व-सहायता समूह की महिला सदस्यों के साथ संवाद भी करेंगे। श्री चौहान द्वारा विभिन्न विभागों के 12 निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया जाएगा। इन निर्माण कार्यों की लागत 32 करोड़ 13 लाख 83 हजार रुपये है। साथ ही 107 करोड़ 91 लाख 67 हजार के 38 विभिन्न कार्यों का शिलान्यास एवं भूमि-पूजन किया जाएगा।
मुख्यमंत्री झाबुआ जिले में 3 ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण भी करेंगे। इसमें जिला चिकित्सालय झाबुआ में नव निर्मित 1000 एलपीएम क्षमता, सिविल अस्पताल थान्दला में 500 एलपीएम क्षमता और सिविल अस्पताल पेटलावद में 500 एलपीएम क्षमता वाले ऑक्सीजन प्लांट शामिल है। साथ ही विकास खण्ड राजापुर में काकरादर्रा और दर्रा फलिया ढेबर में आँगनवाड़ी केन्द्र का लोकार्पण भी मुख्यमंत्री द्वारा किया जाएगा।
बघेल
वार्ता
image