Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:32 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


किशोरी के आत्महत्या मामले का खुलासा, पिता गिरफ्तार

जबलपुर, 05 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के जबलपुर के हनुमानताल थाना क्षेत्र में एक किशोरी की आत्महत्या के मामले का पुलिस ने आज खुलासा करते हुए आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस सूत्रों के अनुसार कल सुबह सिंघी कैंप भानतलैया निवासी 16 वर्षीय किशोरी द्वारा आत्महत्या करने की सूचना प्राप्त हुई। परिजनों का आरोप था कि मोहल्ले में रहने वाले देवेन्द्र चौधरी द्वारा दरम्यानी रात्रि जबरदस्ती घर में घुसकर किशोरी के साथ दुष्कर्म किया गया, जिसके कारण किशोरी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने पंचनामा के बाद लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया।
पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार किशोरी के शरीर में चोट के निशान थे और चुन्नी से गला दबाने से उसकी मौत हुई थी। इसके बाद पुलिस ने पडोसियों और परिजनों से पूछताछ की। पूछताछ में यह बात सामने आई कि किशोरी और युवक के बीच प्रेम संबंध थे। किशोरी ने रात को उसे मिलने के लिए घर बुलाया था। परिजनों ने दोनों को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था, जिसके बाद युवक वहां से भाग गया। युवक के भाग जाने के बाद परिजनों ने किशोरी के साथ मारपीट की जिसके बाद उसकी मौत हो गयी और परिजनों द्वारा इसे आत्महत्या का रूप दिया गया है।
पुलिस ने मामले की जांच के बाद पिता को अभिरक्षा में ले लिया है तथा युवक के खिलाफ पास्को और दुष्कर्म का प्रकरण दर्ज कर उसे भी गिरफ्तार कर लिया है।
सं बघेल
वार्ता
image