Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:23 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भाजपा उपचुनाव में ऐतिहासिक मतों से जीत हासिल करेगी: शिवराज

भोपाल, 09 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खंडवा लोकसभा और तीन विधानसभा सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव को लेकर आज यहां दावे से कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इन उपचुनावों से ऐतिहासिक मतों से जीत हासिल करेगी।
श्री चौहान ने यहां पार्टी के प्रदेश कार्यालय में चुनाव प्रबंधन कार्यालय और प्रवक्ता कक्षा का प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा के साथ शुभारंभ किया। श्री चौहान एवं श्री शर्मा के साथ चुनाव प्रबंध समिति के संयोजक भूपेन्द्र सिंह ने कलश पूजन एवं कन्यापूजन किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष ने समिति सदस्यों से उपचुनाव को लेकर कार्यालय की तैयारियों एवं कार्यों के बारे में चर्चा की।
इसके पश्चात मुख्यमंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यालय में तैयार किए गए नवीन प्रवक्ता कक्ष का दीप प्रज्जवलन कर शुभारंभ किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष का पुष्पगुच्छ भेंट कर प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर, सह मीडिया प्रभारी नरेन्द्र शिवाजी पटेल, विवेक तिवारी, प्रवक्ता दुर्गेश केसवानी, पंकज चतुर्वेदी, आशीष अग्रवाल, नेहा बग्गा ने स्वागत किया।
मुख्यमंत्री ने इस दौरान मीडिया से चर्चा में कहा कि प्रवक्ता हमारे ऐसे कार्यकर्ता हैं, जो शासन और पार्टी दोनों की बातों को ठीक ढंग से जनता के बीच मीडिया के माध्यम से पहुंचाते हैं। आरोप-प्रत्यारोप के बीच हमारे प्रवक्ता ही सही और सटीक उत्तर देते हैं। ये लोग जानकारी से लैस रहें और सही समय पर सही जानकारी मीडिया के माध्यम से जनता तक पहुंचाते रहें, नया प्रवक्ता कक्ष इन सभी आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।
श्री चौहान ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि ऐसी पार्टी जिसका नेतृत्व ही दिग्भ्रमित और दिशाभ्रमित हो, उनको स्वयं समझ नहीं आ रहा हो कि छत्तीसगढ़ में ढाई-ढाई साल करें या पूरे पांच साल, राजस्थान में कैसे काम करें उन्हें यह भी पता नहीं है। कांग्रेस में तो उन्हीं के नेता अपने नेतृत्व पर सवाल उठा रहे हैं। ऐसी कांग्रेस में कौन रहना चाहेगा, जहां नेताओं को ही पता नहीं होता कि फैसले कहां से कौन कर रहा है। इसलिए अच्छे लोग भाजपा में आ रहे हैं। इनमें से अगर कोई चुनाव लड़ने लायक होता है तो उसे पार्टी चुनाव लड़वाती है। इस दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने भी कांग्रेस पर दिग्भ्रमित होने का आरोप लगाया।
इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष सीमा सिंह जादौन, प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी, प्रदेश मंत्री रजनीश अग्रवाल, राहुल कोठारी, प्रदेश कोषाध्यक्ष अखिलेश जैन, प्रदेश कार्यालय मंत्री राघवेन्द्र शर्मा, किसान मोर्चा अध्यक्ष दर्शन सिंह चौधरी, महिला मोर्चा अध्यक्ष माया नारोलिया, प्रदीप त्रिपाठी, अनुराग प्यासी, राजेन्द्र गुरू, रविन्द्र यती, विकास विरानी आदि उपस्थित थे।
बघेल
वार्ता
image