Friday, Apr 26 2024 | Time 14:01 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कमलनाथ ने भजन मंडली का पैसा अपने बंगले में लगाया: पटेल

खरगोन 12 अक्टूबर (वार्ता) मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री कमल पटेल ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भजन मंडली की राशि अपने बंगले को सुसज्जित करने में लगाए जाने के चलते चैन से नहीं बैठ पाए उन्हें मुख्यमंत्री पद छोड़ना पड़ा।
श्री पटेल आज यहां जिले के अंतर्गत खंडवा संसदीय क्षेत्र के झिरन्या के शिवना में आयोजित भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन के उपरांत पत्रकारों से चर्चा में कहा कि भाजपा सरकार के समय प्रदेश की 23000 ग्राम पंचायतों में भजन मंडलियों को 25-25 हजार रुपये की राशि प्रदान की गई थी। उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने कार्यकाल के दौरान इस राशि को वापस लेकर अपने बंगले को सुसज्जित करने में दुरुपयोग किया इसके चलते वे चैन से नहीं बैठ पाए और उन्हें अंततोगत्वा मुख्यमंत्री पद से हटना पड़ा।
श्री पटेल ने कमलनाथ पर आरोप लगाया कि उन्होंने युवाओं, महिलाओं, विधवाओं से किए हुए वादों को नहीं निभाते हुए उनके साथ धोखा किया, इसलिए वे जहां जहां जाएंगे वहां कांग्रेस का सफाया हो जाएगा। उन्होंने कहा कि 15 महीने की कांग्रेस सरकार में भ्रष्टाचार लूट खसोट के अलावा कुछ नहीं किया गया, वह तो भला हो ज्योतिरादित्य सिंधिया और कांग्रेस के अच्छे साथियों का, जिन्होंने फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनवा दी।
उन्होंने कहा कि पूर्व सांसद स्वर्गीय नंदकुमार सिंह चौहान कई बार सांसद रहे और आम जनता से उनका गहरा जुड़ाव था। उन्होंने कहा कि सही मायने में ज्ञानेश्वर पाटिल उनके दत्तक पुत्र हैं और उनके अधूरे कार्य को वह पूर्ण करेंगे। उन्होंने श्री नंदकुमार सिंह चौहान के पुत्र हर्षवर्धन के भी सक्रिय हो जाने की बात का उल्लेख करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए पहले देश है फिर पार्टी।
उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता आधारित पार्टी है और इसमें लेश मात्र भी असंतोष नहीं है। उन्होंने कहा कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव कहते हैं कि फसल वह बोते हैं और काट दूसरा ले जाता है। इससे स्पष्ट है कि कांग्रेस में आपसी घमासान चरम पर है। उन्होंने शायराना अंदाज में कांग्रेस पार्टी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 'एक दिल के टुकड़े हजार हुए कोई इधर गिरा कुछ कोई उधर गिरा।'
सं नाग
वार्ता
image