Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:51 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवराज किसान-कल्याण योजना में राशि अंतरण करेंगे

भोपाल, 21 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री किसान-कल्याण योजना में प्रदेश के 44 जिलों के कृषक परिवारों को 23 अक्टूबर को उनके खातों में सिंगल क्लिक से राशि अंतरित करेंगे।
मुख्यमंत्री किसान-कल्याण योजना के इस कार्यक्रम में सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर करीब 50 लाख लोग जुड़ेंगे। कार्यक्रम शनिवार, 23 अक्टूबर को पूर्वान्ह 11:30 बजे मिंटो हाल भोपाल में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से होगा। इस कार्यक्रम में आदर्श आचरण संहिता वाले जिलों को शामिल नहीं किया गया है।
मुख्यमंत्री ने आज निवास पर आहूत बैठक में कार्यक्रम की रूपरेखा की जानकारी प्राप्त की। प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एवं राजस्व मनीष रस्तोगी ने बताया कि योजना में प्रदेश के 77 लाख किसान परिवारों को 1540 करोड़ रूपए प्रदान किए जा रहे हैं। राज्य स्तरीय कार्यक्रम में किसानों को दी जा रही यह राशि वित्तीय वर्ष 2021-22 की है। मुख्यमंत्री कार्यक्रम में प्रतीक स्वरूप 5 किसानों को अपने हाथों से योजना की किश्त प्रदान करेंगे। कार्यक्रम के संबंध में राजस्व विभाग द्वारा आवश्यक तैयारियाँ पूर्ण कर ली गई हैं। बैठक में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
बघेल
वार्ता
image