Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:06 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नक्सली क्षेत्र से स्पाइक होल बरामद

सुकमा, 23 अक्टूबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के अरलमपल्ली क्षेत्र में सुरक्षा बलों के जवानों ने नक्सलियों द्वारा निर्मित चार दर्जन से अधिक स्पाइक होल बरामद किया है।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार पोलमपल्ली थाना क्षेत्र से सचिंग पर एसडीओपी निशान्त पाठन के नेतृत्व पर निकली सीआरपीएफ की 74 वीं बटालियन डीआरजी एवं जिला बल के जवानों ने 50 नग स्पाइक होल बरामद किए। पुलिस ने इसे जब्त कर लिया।
सुरक्षाबलों के जवान अरलमपल्ली इलाक़े में सर्चिंग पर निकले हुए थे। जवानों ने नक्सलियों द्वारा बनाए गए एक स्पाइक होल को देखा। इस दौरान दोरनापाल एसडीओपी निशान्त पाठक ने स्पाइक होल के मिलने के बाद जवानों को पूरे इलाक़े की सचिंग करने के निर्देश दिए गए। जवानों द्वारा सचिंग करते ही एक के बाद एक 50 स्पाइक होल मौके पर मिले। इनमें लोहे के नुकीले स्पाइक लगे हुए थे। जवानों ने सभी गड्डों से स्पाइक निकाला तो पता लगा कि नक्सलियों ने पूरे 1000 स्पाइक जवानों को नुक़सान पहुँचाने लगाए थे।
जिस इलाक़े में नक्सलियों द्वारा 1000 स्पाइक जवानों को नुकसान पहुँचाने लगाया था उसी इलाके से लगे पोलमपल्ली के अतुलपारा में एक दिन पहले ही श्री पाठक ने ग्रामीणों की बैठक ली थी।
करीम नाग
वार्ता
image