Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:08 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दुष्कर्म के मामले में फंसाने की धमकी देकर पैसा ऐंठने वाला दंपति गिरफ्तार

बड़वानी, 23 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश की बड़वानी पुलिस ने दुष्कर्म के झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर एक पूजा पाठ करने वाले पंडित से कई बार राशि ऐंठने के आरोपी आदिवासी दंपति को आज गिरफ्तार कर लिया। आरोपी दंपति ने बताया कि उन्हें यह आइडिया फिल्म देखने से आया था।
पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला ने बताया कि पूजा पाठ करने वाले एक पंडित की शिकायत पर आज नवलपुरा, बडवानी निवासी वीरेंद्र बघेल और उसकी पत्नी रविता बघेल को विभिन्न धाराओं के अंतर्गत गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
शिकायत के मुताबिक 6 महीने पूर्व पंडित द्वारा शासकीय महाविद्यालय का पता पूछे जाने पर युवती ने उसके साथ दो पहिया वाहन पर बैठकर वहां छोड़ दिया था। इसके बाद उन्होंने अपने नवलपुरा स्थित घर पर उसे पूजा-पाठ के बहाने बुलाया और पानी में नशीली वस्तु पिला दी, जिसके चलते वह बेहोश हो गया था।
उसके घर पहुंचने के 3 दिन बाद रविता ने उसे फोन लगाकर राशि की मांग की और नहीं देने पर दुष्कर्म तथा आदिवासी उत्पीड़न एक्ट के तहत फंसा देने की धमकी दी। पति-पत्नी की धमकियों के चलते पंडित ने उन्हें समय-समय पर दो मोबाइल तथा दुपहिया वाहन खरीदने के लिए लोन लेकर 45 हजार रुपए दिए। इसके बाद वह वाहन की किश्त भी प्रतिमाह चुका रहा था। यहां तक कि उसने पत्नी के जेवर बेचकर और अपने बच्चों की गुल्लक तोड़कर जमा की हुई राशि भी आरोपियों को प्रदान की।
हाल ही में आरोपियों द्वारा पांच लाख रुपए की मांग किए जाने पर घबराए पंडित ने कोतवाली पुलिस की शरण ली और पूरा घटनाक्रम बताया। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि इस तरह का आइडिया उन्हें बंटी और बबली फिल्म देखने के बाद आया था।
सं बघेल
वार्ता
image