Tuesday, Dec 7 2021 | Time 00:07 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


चिकित्सक और स्टाफ नर्स के खिलाफ 32 माह बाद हत्या का प्रकरण दर्ज

भिण्ड, 24 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के भिण्ड जिले के रौन में प्रसूता की मौत के मामले में 32 महीने बाद स्वास्थ्य विभाग के एक चिकित्सक और स्टाफ नर्स के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।
लहार के अनुविभागीय अधिकारी पुलिस अवनीश बंसल ने आज यहां बताया कि 27 जनवरी 2019 को रौन थाना क्षेत्र के मछंड कस्बे में रहने वाली 20 वर्षीय अंजली तिवारी डिलेवरी के लिए रौन में स्थित स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती हुई थी। डिलेवरी के दौरान प्रसूता को ब्लीडिंग होती रही। परिजनों द्वारा चिकित्सकों से बार-बार दवाई दिए जाने की बात कहते रहे। लेकिन स्वास्थ्य केंद्र में ड्यूटी पर तैनात डॉ अरविंद अग्रवाल और स्टाफ नर्स अनीता जाटव ने उसको उचित उपचार दिए जाने पर फोकस नहीं किया। इससे मरीज की सुबह के समय मौत हो गई।
उन्होंने बताया कि इस मामले में मृतका के पति मनोज तिवारी ने चिकित्सकों पर लापरवाही करने का आरोप लगाया था। इसकी जाँच स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने की और ढाई साल बाद जांच रिपोर्ट पुलिस अधिकारियों को सौंपी। जांच रिपोर्ट में तात्कालीन डॉ अग्रवाल व स्टाफ नर्स अनीता द्वारा लापरवाही बरतना दर्शाया गया है। इसके आधार पर दोनों के खिलाफ आज गैर इरादतन हत्या का प्रकरण दर्ज रौन थाना क्षेत्र में कर लिया गया।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
More News
भूपेश का एनटीपीसी को भू-विस्थापितों को प्राथमिकता के आधार पर नौकरी देने का निर्देश

भूपेश का एनटीपीसी को भू-विस्थापितों को प्राथमिकता के आधार पर नौकरी देने का निर्देश

06 Dec 2021 | 9:10 PM

रायपुर 06 दिसम्बर(वार्ता)छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एनटीपीसी को लारा विद्त संयंत्र की स्थापना से विस्थापित हुए लोगो का प्राथमिकता से नौकरी देने के निर्देश दिए हैं।

see more..
किसानों के लिए अपने निर्णयों पर अडिग रहेगी कांग्रेस सरकार- भूपेश

किसानों के लिए अपने निर्णयों पर अडिग रहेगी कांग्रेस सरकार- भूपेश

06 Dec 2021 | 9:07 PM

रायपुर 06 दिसम्बर(वार्ता)छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि परिस्थितियाँ चाहें जैसी भी हों उनकी सरकार राज्य के किसानों और ग्रामीणों के हित में लिए गए निर्णय पर अडिग रहेगी।

see more..
image