Monday, Dec 6 2021 | Time 23:50 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


योगी आदित्यनाथ के हमशक्ल ने मोर्चा संभाला

खरगोन, 25 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के खंडवा संसदीय क्षेत्र के उपचुनाव में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भले ही चुनाव प्रचार के लिए नहीं आए हो, लेकिन उनके हमशक्ल जोगी विजेंद्र नाथ ने उनकी कमी पूरी कर दिया।
मूलतः राजस्थान के करोली जिले के केमला निवासी 40 वर्षीय जोगी विजेंदर नाथ 25 वर्ष पूर्व इंदौर आने के बाद ऑटो रिक्शा चलाने का काम करते थे। वर्ष 2017 में किसी रिश्तेदार की मृत्यु के बाद मुंडन होने पर लोगों ने उन्हें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हमशक्ल पाया और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता उमेश शर्मा तथा अन्य नेताओं के प्रोत्साहन से वे विभिन्न जनसभाओं में जाकर आकर्षण का केंद्र बनने लगे।
उन्होंने ऑटो रिक्शा चलाने का काम छोड़कर इंदौर के साईं बाग कालोनी क्षेत्र के मंदिर के पुजारी का पद संभाला और समय-समय पर चुनाव प्रचार भी करने लगे। उनकी पत्नी संगीता पुत्र तरुण और पुत्री तन्वी ने उनका काफी सहयोग किया है।
उन्होंने बताया कि योगी आदित्यनाथ उन्हीं के नाथ संप्रदाय से हैं और वे उनसे अब तक तीन बार मिल चुके हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में गुंडाराज खत्म करने, अच्छी सड़कें बनाने और बिजली और रोजगार के अवसर बेहतर करने के लिए वे योगी को पसंद करते हैं। उन्होंने कहा कि भविष्य में योगी देश के प्रधानमंत्री जरूर बनेंगे।
उन्होंने बताया कि हाल ही में खंडवा संसदीय उपचुनाव के प्रचार प्रसार के लिए वे करीब 25 स्थानों पर गए और लोगों ने उन्हें बहुत पसंद किया। उन्होंने बताया कि वे स्वर्गीय नंदकुमार सिंह चौहान के चुनाव प्रचार के लिए भी आ चुके हैं। इसके अलावा वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में भी जा चुके हैं।
उनका दावा है कि वह जहां भी जाते हैं प्रत्याशी की जीत होती है। उन्हें देखकर लोग मिलने को आतुर हो जाते हैं तथा चरण स्पर्श तक करने लगते हैं। जनता उनसे कहती है कि वह उन्हें टीवी पर देख चुके हैं, तब वे बताते हैं कि योगी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं और वह उनके हमशक्ल हैं।
भारतीय जनता पार्टी खरगोन के पूर्व जिलाध्यक्ष रंजीत डंडीर ने बताया कि जोगी विजेंद्र नाथ ने सफलतापूर्वक प्रचार किया है और लोग उन्हें पसंद कर रहे हैं। ग्रामीण रतन सिंह और बोंदर सिंह ने बताया कि उन्हें लगा कि योगी आदित्यनाथ उनके क्षेत्र में आ गए हैं और उन्होंने उनका आशीर्वाद लिया। भाजपा नेता जीतू जिराती ने कहा कि आकर्षण का केंद्र बने जोगी विजेंद्र नाथ हाल ही में पंकजा मुंडे और कैलाश विजयवर्गीय की जनसभाओं में भी आए थे।
सं बघेल
वार्ता
More News
भूपेश का एनटीपीसी को भू-विस्थापितों को प्राथमिकता के आधार पर नौकरी देने का निर्देश

भूपेश का एनटीपीसी को भू-विस्थापितों को प्राथमिकता के आधार पर नौकरी देने का निर्देश

06 Dec 2021 | 9:10 PM

रायपुर 06 दिसम्बर(वार्ता)छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एनटीपीसी को लारा विद्त संयंत्र की स्थापना से विस्थापित हुए लोगो का प्राथमिकता से नौकरी देने के निर्देश दिए हैं।

see more..
किसानों के लिए अपने निर्णयों पर अडिग रहेगी कांग्रेस सरकार- भूपेश

किसानों के लिए अपने निर्णयों पर अडिग रहेगी कांग्रेस सरकार- भूपेश

06 Dec 2021 | 9:07 PM

रायपुर 06 दिसम्बर(वार्ता)छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि परिस्थितियाँ चाहें जैसी भी हों उनकी सरकार राज्य के किसानों और ग्रामीणों के हित में लिए गए निर्णय पर अडिग रहेगी।

see more..
image