Wednesday, May 18 2022 | Time 12:24 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अधिकारी ऐसी व्यवस्था करें जिससे कोई फुटपाथ पर न सोए-शिवराज

भोपाल, 18 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सर्द रातों में गरीब भाई-बहन विशेषकर मजदूरी करने आये लोग सड़क किनारे फुटपाथ पर न साये इसकी आवश्यक व्यवस्थाएँ सुनिश्चित की जाएँ। श्री चौहान ने कलेक्टर और आयुक्त नगर निगम को निर्देशित करते हुए कहा कि फुटपाथ पर सोने वाले व्यक्तियों की व्यवस्था सुनिश्चित करें। रैन बसेरों की सुविधायें और स्थान बढ़ाने की जरूरत है, जिससे अधिक से अधिक लोग सुविधा प्राप्त कर सकें।
मुख्यमंत्री कल रात शाहजहानी पार्क, हमीदिया अस्पताल रैनबसेरा, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और बुधवारा स्थित रेन बसेरा का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और वहाँ ठहरे लोगों से रैनबसेरा द्वारा प्रदान की जा रही सुविधाओं के संबंध में चर्चा की। उन्होंने शाहजहानी पार्क रैनबसेरा में दो व्यक्तियों की तबीयत ठीक नहीं होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती करने के निर्देश दिए।
श्री चौहान ने रैन बसेरा में पलंगों की संख्या बढ़ाने के लिए एक के ऊपर एक पलंग की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि यहाँ ठहरे लोगों ने उपलब्ध सुविधाओं से संतुष्टि जाहिर की। उन्होंने कहा कि पिछले वर्षों की भांति इस साल भी मैं सर्दी में अपने श्रमिक भाई-बहनों का कुशलक्षेम पूछने आया हूँ। उन्होंने बताया कि यहां कंबल भी है, अलाव भी जल रहा है, दीन दयाल रसोई से भोजन मिलता है।
श्री चौहान ने भोपाल के चार बत्ती चौराहा, बुधवारा स्थित रैन बसेरा का निरीक्षण किया और सुविधाओं का जायजा लेते हुए वहाँ ठहरे मजदूर भाई-बहनों के लिए सर्दी से बचाव की उचित व्यवस्थाएँ करने के निर्देश दिए। उन्होंने बुधवारा में हाथ ठेला और अन्य मजदूरों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की।
श्री चौहान ने रेलवे स्टेशन भोपाल पर पहुंचकर फुटपाथ पर बैठे और सो रहे मजदूरों और अन्य लोगों से उनके हालचाल जाने। उन्होंने नादरा बस स्टैंड पर पहुंच कर रैन बसेरा की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया।
नाग
वार्ता
More News
देव ऋषि नारद का उद्देश्य लोकमंगल ही रहा है - मनमोहन वैद्य

देव ऋषि नारद का उद्देश्य लोकमंगल ही रहा है - मनमोहन वैद्य

17 May 2022 | 11:24 PM

भोपाल, 17 मई (वार्ता) राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह सरकार्यवाह मनमोहन वैद्य ने आज कहा कि आदि पत्रकार के रूप में विख्यात देव ऋषि नारदजी के कार्यों का उद्देश्य सदैव लोकमंगल का रहा है और आज के युग में भी पत्रकारों को समाजहित को ध्यान में रखकर पत्रकारिता करना चाहिए।

see more..
image