Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:48 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


'गुना कांड' के दो और आरोपी गिरफ्तार

गुना, 16 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के गुना जिले की आरोन पुलिस ने पुलिस दल पर गोली चलाने के जघन्य अपराध के मामले में आज दो और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। अब तक कुल चार आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं और दो मुठभेड़ में मारे गए हैं।
पुलिस सूत्रों के अनुसार शनिवार तड़के पुलिस बल पर हमला करने की घटना के आरोपियों की तलाश पुलिस गुना जिले के आरोन और राघौगढ़ थाना क्षेत्र में कर रही है। इसी दौरान आज दो आरोपियों निसार खान और शहराज को गिरफ्तार किया गया। इनके कब्जे से एक रायफल भी मिली है। ये दोनों राघाैगढ़ क्षेत्र के बिरोदिया गांव के निवासी बताए गए हैं।
सूत्रों ने कहा कि शेष आरोपियों को भी तलाश किया जा रहा है। पुलिस ने प्रारंभिक पड़ताल के बाद सात आठ आरोपियों के होने का अनुमान लगाया था, लेकिन इसके पहले गिरफ्तार किए गए दो आरोपियों सोनू और जिया खान से भी पूछताछ के आधार पर आरोपियों को खोजा जा रहा है।
शनिवार को तड़के आरोन क्षेत्र के जंगल में हिरण और अन्य वन्यजीव के शिकार के मामले में शिकारियों के होने की सूचना पर पुलिस दल पहुंचा था। इसी दौरान शिकारियों और पुलिस दल में मुठभेड़ हो गयी। गोलियां चलने से तीन पुलिस कर्मचारी शहीद हो गए थे और एक पुलिस वाहन चालक घायल हो गया था। इस दौरान आराेपी पक्ष के एक व्यक्ति को भी गोली लगी थी और उसकी पहचान मृतक नौशाद के रूप में हुयी थी। इसके बाद शनिवार देर रात एक आरोपी शहजाद भी पुलिस मुठभेड़ में ढेर हो गया था।
इस घटना के बाद गिरफ्तार किए गए दो आरोपियों सोनू और जिया कल पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश कर रहे थे, तभी पुलिस ने उन्हें पैरों में गोली मारकर वापस हिरासत में लिया। इन दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
सं प्रशांत
वार्ता
image